Thursday, May 30, 2024
HomeELECTIONUP Nikay Chunav: नगर निकाय चुनाव में पोलिंग के दिन हॉलिडे, इंदिरा...

UP Nikay Chunav: नगर निकाय चुनाव में पोलिंग के दिन हॉलिडे, इंदिरा नगर से पार्षद कैंडिडेट विनीता डेविड ने की भारी मतदान की अपील

घर-घर दस्तक अभियान के तहत डोर टू डोर कैंपेन कर रहीं विनीता डेविड

UP Nikay Chunav: यूपी नगर निकाय चुनाव में पोलिंग के दिन सार्वजनिक अवकाश का एलान किया गया है। वहीं लखनऊ के इंदिरा नगर से पार्षद कैंडिडेट विनीता डेविड ने लोगों से भारी मतदान करने की अपील है।

लखनऊ के वार्ड नंबर 80 से पार्षद प्रत्याशी विनीता डेविड ने पोलिंग के दिन पब्लिक हॉलिडे पर होने खुशी जताई है। साथ ही लोगों से 4 मई को घरों से निकल कर वोट करने की अपील की है।

अपनी टीम के साथ टोली बनाकर हर घर दस्तक कैंपेन के ज़रिए मतदाताओं के दिलों में छा चुकीं विनीता लोगों का आभार प्रकट करते हुए बड़ी विनम्रता से कहती है कि लोगों का ये प्यार देखकर वो खुद हतप्रभ हैं।

उन्होंने अपने चुनावी वादे को याद करते हुए कहाकि वो जनता की नेता नहीं मित्र बनकर चुनाव लड़ रही हैं। ऐसे में वो इस संकल्प को कभी धूमिल नहीं होने देंगी। इसी कड़ी में विनीता ने इंदिरा नगर वार्ड नंबर 80 के कई मोहल्लों में सघन जन संपर्क चलाया।

UP Nikay Chunav: घर-घर दस्तक अभियान के तहत डोर टू डोर कैंपेन में लगीं विनीता डेविड ने बताया कि राज्य के सामान्य प्रशासन विभाग ने 4 मई को पोलिंग डे पर सार्वजनिक छुट्टी अधिसूचना जारी की है। इसके तहत मतदान के दिन संबंधित जिलों के जिलाधिकारियों को अवकाश घोषित करने का निर्देश दिया है।

UP Nikay Chunav: उत्तर प्रदेश नगर निकाय चुनाव में मतदान के दिन सभी जिलों में सार्वजनिक अवकाश का एलान हो गया है। जिस चरण में जहां-जहां मतदान होगा, वहां-वहां उस दिन सार्वजनिक अवकाश रहेगा।

गौर करें तो 75 जिले वाले यूपी में यह चुनाव दो चरणों में हो रहा है। पहले चरण में 37 जिलों में 4 मई को मतदान होगा। वहीं दूसरे चरण में 38 जिलों में 11 मई को मतदान होगा। दोनों के नतीजे एक साथ 13 मई को घोषित होंगे।

उत्तर प्रदेश के सामान्य प्रशासन विभाग के अपर मुख्य सचिव जितेंद्र कुमार ने इस बाबत अधिसूचना जारी की है। सूचना में कहा है कि मतदान के दिन संबंधित जिलों में जिलाधिकारी अवकाश घोषित करें।

UP Nikay Chunav: नगर निकाय चुनाव की इसी कड़ी में वार्ड नंबर 80 से प्रत्याशी विनीता डेविड ने डॉ. देवेंद्र श्रीवास्तव, डॉ. शालिक राम पाण्डेय, राजेश सिंह, अरुण कुमार श्रीवास्तव, संजय सिंह, आलोक दीक्षित, सुरेश बहादुर सिंह, सोनू तिवारी, अमिताभ बनर्जी, रीता देवी, लवकेश वर्मा, शमसुल हक, सैयद कैमरुद्दीन हुसैन, दीपक वर्मा, रितेश कश्यप, लाल बहादुर यादव, अनिल रावत के साथ इंदिरा नगर सेक्टर-बी में घर-घर जाकर उनका दुख-दर्द जाना और 4 मई को मतदान करने की अपील की।

UP Nikay Chunav: इसके साथ ही चुनाव चिह्व किताब के साथ चुनावी समर में उतरीं विनीता के इस सघन अभियान में उनके पति और  शिक्षक संजय डेविड तमाम समर्थकों  अखिलेश रावत, धर्मपाल सिंह, विनोद, अनुराग तिवारी, बलभद्र पाण्डेय, प्रिंसी वर्गीज, उर्वशी, सुनील उपाध्याय, दीपक गुप्ता, रामेंद्र पाण्डेय, वंदना न्यूटन, पॉल रॉबिन्सन, दीपक लायल, समी मथाई, रवि रोशन लाल, हेनरी, रुपेश सिंह, साबू थॉमस, शाजी मथी, प्रबीर, राम निवास, अभिनीत दास, चंदन, रूपेश, राजीव लायल, पी.एस. हेनरी, मॉरिस समेत अन्य समर्थकों के साथ के साथ विनीता को जिताने की अपील की।

वहीं नगर निकाय चुनाव में दूसरे चरण के लिए नामांकन पत्र भरने का सोमवार यानी 24 अप्रैल को अंतिम दिन है। दूसरे चरण का यह चुनाव 38 जिलों में हो रहा है। रविवार को प्रदेश भर में 7689 उम्मीदवारों ने नामांकन पत्र दाखिल किए।

इनमें महापौर पद के 21, नगर निगम के पार्षद पद के लिए 937, नगरपालिका परिषद अध्यक्ष के 849 और सदस्य के 3210 प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र दाखिल किए। इसी तरह नगर पंचायत अध्यक्ष पद के लिए 306 तथा सदस्य के 2366 उम्मीदवारों ने पर्चे भरे। 25 अप्रैल को नामांकन पत्रों की जांच होगी। 27 को नाम वापस लिए जा सकेंगे। 28 अप्रैल को चुनाव चिह्न का आवंटन होगा। 11 मई को मतदान होगा। नतीजे 13 मई को आएंगे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments