Wednesday, May 22, 2024
HomePERSONALITYMAMATA BANERJEE: ममता बोलीं- भीख मांग लूंगी, पर फंड के लिए नहीं जाऊंगी...

MAMATA BANERJEE: ममता बोलीं- भीख मांग लूंगी, पर फंड के लिए नहीं जाऊंगी दिल्ली

MAMATA BANERJEE: पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने कहाकि सुना है 2024 तक हमें फंड नहीं मिलेगा, ऐसा हुआ तो आंचल फैलाकर माताओं से भीख मांग लूंगी, पर दिल्ली नहीं जाऊंगी।

बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने कहा कि मेरे मन में यही रहता है कि लोग मुझे कभी गलत न समझें।

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा है कि सुनने में आ रहा है कि अब हमें साल 2024 तक फंड नहीं मिलेगा। ऐसा हुआ तो ज़रूरत पड़ने पर मैं आंचल फैलाकर बंगाल की माताओं के सामने भीख मांग लूंगी, लेकिन भीख मांगने दिल्ली की केंद्र सरकार के पास कभी नहीं जाऊंगी।

MAMATA BANERJEE गुरुवार ने कोलकाता में जनसभा को संबोधित करने के दौरान ये बातें कहीं। यह पहला मौका नहीं है जब ममता ने केंद्र पर बंगाल सरकार को फंड न देने का आरोप लगाया।

29-30 मार्च को उन्होंने राज्य की योजनाओं के लिए केंद्र की ओर से फंड न देने का आरोप लगाकर कोलकाता में दो दिन का धरना किया था।

धरने पर बैठीं ममता ने कहा था कि 100 दिन काम योजना और अन्य योजनाओं के लिए केंद्र सरकार राशि जारी नहीं कर रही है। केंद्रीय बजट में भी हमें मनरेगा और आवास योजना के लिए एक रुपया नहीं दिया है।

MAMATA BANERJEE: उन्होंने कहा था कि केंद्र सरकार आम आदमी के पैसे को रोककर रख रही है। बंगाल में लोगों के रोजगार के पैसे केंद्र को लौटाने ही होंगे। ममता ने कहा था कि गैस की कीमतें बढ़ रही हैं। इसलिए मैं दो दिन के धरने पर बैठने जा रही हूं। ममता बनर्जी के साथ उनके कई विधायक और नेता भी धरने पर बैठे थे।

ममता ने बताया कि केंद्र सरकार के पास राज्य का 7 हजार करोड़ रुपया बकाया है। उन्होंने कहाकि सरकार ने पिछले बकाए भी नहीं दिए। 55 लाख घरों के निर्माण के लिए आवास योजना का पैसा अभी तक नहीं दिया गया है।

हम 12 हजार गांवों में खराब सड़कों की मरम्मत करवा रहे हैं। यह सब मैं अपने पैसे से कर रही हूं। मुझे 100 दिनों के काम, सड़क, आवास के लिए केंद्र से 1 लाख 15 हजार करोड़ रुपए मिलते हैं।

ममता ने बीजेपी को पाखंडी बताया था। उन्होंने कहा कि भाजपा के राज में केंद्रीय एजेंसियों के जरिए विपक्ष को लगातार परेशान किया जाता है, लेकिन जैसे ही कोई विपक्षी नेता भाजपा जॉइन करता है, वह निर्दोष हो जाता है। ये है बीजेपी वाशिंग मशीन का जादू।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments