Thursday, May 30, 2024
HomeELECTIONLUCKNOW NAGAR NIKAY CHUNAV: थमेगा शोर, प्रत्याशियों की साँसें रुकीं, पार्षद कैंडिडेट...

LUCKNOW NAGAR NIKAY CHUNAV: थमेगा शोर, प्रत्याशियों की साँसें रुकीं, पार्षद कैंडिडेट विनीता डेविड के चेहरे पर दिख रही मुस्कुराहट

लखनऊ के इंदिरा नगर वार्ड नंबर 80 से निर्दलीय पार्षद उम्मीदवार विनीता डेविड के चुनावी सफर की तस्वीरें कैमरे की नज़र से

LUCKNOW NAGAR NIKAY CHUNAV: यूपी नगर निकाय चुनाव के पहले चरण का चुनाव प्रचार कुछ ही घंटों में ही थम जाएगा। ऐसे में एड़ी-चोटी एक हुए लखनऊ के 100 वार्डों के पार्षद प्रत्याशियों की सांसें रुक सी गई हैं। वहीं इंदिरा नगर वार्ड नंबर 80 की पार्षद उम्मीदवार विनीता डेविड के चेहरे पर जीत की मुस्कुराहट अभी से दिख रही है।

LUCKNOW NAGAR NIKAY CHUNAV: बता दें कि जनता की सेवा करने की कसम खाकर चुनावी रण में उतरीं पेशे से शिक्षिका विनीता डेविड दशकों से समाज सेवा का कार्य कर रही हैं। उसी का नतीजा है कि उन्हें पल-पल पर जनता जनार्दन का साथ मिल रहा है। उनकी टीम जहां भी जा रही है, लोग जोरदार स्वागत कर रहे है।

इसी कड़ी में उनकी टोली ने इलाके के चप्पे-चप्पे का दौराकर लोगों के दुख-दर्द को अपना बना लिया है। विनीता के चुनाव अभियान घर-घर दस्तक और हम नेता नहीं मित्र स्लोगन की धूम मची हुई। बच्चे-बूढ़े-महिलाएं और जवान इसे अभी से गुनगुनाने लगे हैं।

LUCKNOW NAGAR NIKAY CHUNAV: अपने पति और शिक्षक संजय डेविड और अन्य सहयोगियों के साथ लोगों से वोट की मिन्नतें करती दिख रहीं विनीता कहती है कि सेवा भावना ने ही उन्हें राजनीति में आने के लिए प्रेरित किया है। वो कहती हैं कि वो बचपन से ही सोशल कार्यों से जुड़ी रहती हैं। लेकिन अब समय आ गया है कि पार्षद बनकर जनता की भरपूर सेवा कर सकूं।

LUCKNOW NAGAR NIKAY CHUNAV: निर्दलीय उम्मीदवार विनीता डेविड कहती है कि हमारा चुनाव चिह्न किताब भी लोगों को खूब भा रहा है। वहीं वो ये भी कहती हैं कि ये किताब लोगों के दिलों में घर कर गई है। महीने भर से लोगों के बीच विकास की बातें करने वाली विनीता के चेहरे पर थकान नहीं, बल्कि मुस्कुराहट दिखती है।

वो कहती हैं कि चुनाव तो 4 मई को है। रिजल्ट भी 13 मई को आएगा। मगर जनता ने उन्हें दिल से अपना लिया है। और 4 मई को मतदान के दिन पब्लिक का ये प्यार वोट के रूप में उन्हें मिलेगा।

LUCKNOW NAGAR NIKAY CHUNAV: गौर करें तो लोकसभा चुनाव 2024 का सेमीफाइनल माने जा रहे इस यूपी नगर निकाय चुनाव में सभी राजनीतिक दलों ने पूरी ताकत झोंक रखी है। हरेक प्रत्याशी अपनी जीत सुनिश्चित करने के लिए जनता के दरवाजे- दरवाजे जाकर वोटों की अपील कर रहे हैं।

चुनावों में गहरी दिलचस्पी रखने वाले नर्मदेश्वर कॉलेज के प्राचार्य डॉ. देवेंद्र श्रीवास्तव कहते हैं कि स्थानीय सरकार का चुनाव हो रहा है और मेन मुद्दा विकास ही गायब है। वो बगैर नाम लिए अचरज भरे लहजे में कहते हैं कि ट्रिपल इंजन की सरकार का सुख भोग रहे नेता स्थानीय जनता की तकलीफों की बात नहीं कर रहे हैं। विकास की बात नहीं कर रहे हैं। वो भोलीभाली जनता का वोट लेने के लिए कभी न पूरे होने वाले बड़े-बड़े सपने दिखा रहे हैं।

ये सवाल पूछने पर कि इंदिरा नगर से निर्दलीय प्रत्य़ाशी विनीता डेविड का कैंपेन कैसा चल रहा है। इस पर डॉ. श्रीवास्तव मुस्कुरा कर कहते हैं कि विनीता का कैंपेन सिर्फ चल नहीं रहा है, बल्कि फर्राटे भर रहा है। उन्होंने उम्मीद जताई कि इंदिरा नगर की जनता विनीता डेविड को भारी मतों से जिताएगी।

बता दें कि 4 मई को होने वाली वोटिंग के लिए 2 मई को शाम 5 बजे पहले चरण का चुनाव प्रचार समाप्त हो जाएगा। वहीं दूसरे चरण का चुनाव 11 मई को है। चुनाव नतीजे 13 मई को घोषित होंगे। इस बाबत पेशे से शिक्षक हर्ष पुरी कहते हैं कि अबकी बार के इस चुनाव में पार्टियां दफ्तरों और सड़कों तक सीमित दिखाई दे रही हैं। ऐसे में विनीता डेविड जैसे उम्मीदवारों को मतदाताओं का प्यार और वोट दोनों मिलने वाला है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments