Thursday, May 30, 2024
HomeELECTIONKarnataka election: कर्नाटक चुनाव में कांग्रेस ने जारी की लिस्ट, सिद्धारमैया-डीके भी...

Karnataka election: कर्नाटक चुनाव में कांग्रेस ने जारी की लिस्ट, सिद्धारमैया-डीके भी लड़ेंगे

Karnataka election: असेंबली चुनाव के लिए कांग्रेस ने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी। चुनाव लड़ने वालों में पूर्व CM सिद्धारमैया और डीके शिवकुमार के नाम शामिल हैं।

Karnataka election: कर्नाटक में इस साल होने वाले असेंबली  चुनाव के मद्देनजर सभी राजनीतिक दलों ने कमर कस ली है। इनमें सबसे पहले कांग्रेस ने अपनी तैयारियों को लेकर बड़ा एलान किया है। पार्टी ने विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की पहली लिस्ट निकाली। इसमें 124 नामों को शामिल किया गया है। चुनाव लड़ने वालों में कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया और कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष डीके शिवकुमार के नाम शामिल हैं।

पार्टी ने कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष डीके शिवकुमार को कनकपुरा से उम्मीदवार बनाया है। वहीं, पूर्व सीएम सिद्धारमैया को वरुणा सीट से मौका दिया गया है। दूसरी तरफ मैंगलोर सीट से यूटी अब्दुल कादर अली फरीद प्रत्याशी बनाए गए हैं। कोलार गोल्ड फील्ड से रूपकला एम कांग्रेस उम्मीदवार होंगी।

Karnataka election: इसके अलावा बेंगलुरु की गांधीनगर सीट से दिनेश गुंडुराव चुनाव लड़ेंगे। चामराजपेट सीट से जमीर अहमद खान पार्टी का चेहरा होंगे। उधर चीतापुर सीट से मल्लिकार्जुन खरगे के बेटे प्रियंक खरगे को उम्मीदवार बनाया गया है।

खबरों की मानें तो भारतीय जनता पार्टी और जेडीएस भी अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी करने की फिराक में है। बीजेपी सरकार जहां चुनाव जीतने के लिए ओबीसी कैटेगरी में मुसलमानों का 4 फीसदी रिजर्वेशन खत्म कर दिया है। वहीं कुछ पिछड़ी जातियों और अनुसूचित जाति का कोटा बढ़ा दिया है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments