Monday, June 24, 2024
HomeBIG STORYRamoji Rao: ईनाडु, ईटीवी और रामोजी राव ग्रुप के फाउंडर रामोजी राव...

Ramoji Rao: ईनाडु, ईटीवी और रामोजी राव ग्रुप के फाउंडर रामोजी राव का हैदराबाद में निधन

Ramoji Rao: हैदराबाद के रामोजी राव ग्रुप के फाउंडर, ईनाडु अखबार समूह और ईटीवी न्यूज़ ब्रांड के सर्वेसर्वा रामोजी राव ने 87 साल की उम्र में अंतिम सांस ली. रामोजी राव का हैदराबाद के स्टार हॉस्पिटल में इलाज चल रहा था. उनके निधन से समाज के हर तबके में शोक की लहर है।

रामोजी राव ने हैदराबाद में फिल्म सिटी बनाई। यह फिल्म सिटी सिर्फ भारत ही नहीं पूरी दुनिया में फेमस हुई। रामोजी राव मीडिया आइकॉनिक थे। फिल्मों के सरताज कहे जाते थे। उन्होंने फिल्म और मीडिया हाउस में एक क्रांति ला दी थी। पिछले दिनों से वह बीमार थे और हैदराबाद के अस्पताल में थे।

रामोजी ग्रुप समूह के संस्थापक रामोजी राव का दुखद निधन हो गया है। उन्हें 5 जून को तबीयत खराब होने के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था। तब से लगातार उनका इलाज चल रहा था। रामोजी राव ने शनिवार सुबह 4:50 पर अपनी बीमारी के कारण दम तोड़ दिया।

जानेमाने उद्यमी अपने निधन से पहले कुछ दिनों से स्वास्थ्य संबंधी जटिलताओं से जूझ रहे थे। रामोजी राव के पार्थिव शरीर को रामोजी फिल्म सिटी में उनके आवास पर अंतिम दर्शन के लिए रखा जाएगा। जहां परिवार, दोस्त और शुभचिंतक दिवंगत आत्मा को अंतिम सम्मान देंगे।

रामोजी राव को आइकॉनिक मीडिया बैरन और फिल्म मुगल कहा जाता था। उनका पूरा नाम चेरुकुरी रामोजी राव था। वह 87 वर्ष के थे। हाई ब्लड प्रेशर के बाद रामोजी को अस्पताल ले जाया गया था। उन्हें सांस लेने में भी तकलीफ हो रही थी।

अस्पताल में डॉक्टरों ने उनके दिल में एक स्टेंट लगाया और उन्हें आईसीयू में वेंटिलेटर पर रखा था। खास बात यह है कि रामोजी राव को कुछ साल पहले कोलन कैंसर हुआ था। इलाज के बाद वह पूरी तरह से ठीक हो गए थे।

रामोजी फिल्म सिटी के संस्थापक रामोजी राव अब इस दुनिया में नहीं रहे. उनका आज सुबह हैदराबाद के एक अस्पताल में निधन हो गया. इस खबर से फैंस और तमाम सेलेब्स सदमे में हैं.

ईनाडु और रामोजी फिल्म सिटी के संस्थापक रामोजी राव का आज सुबह तेलंगाना के हैदराबाद के स्टार अस्पताल में इलाज के दौरान निधन हुआ है. उन्होंने सुबह अंतिम सांस ली. वे 87 साल के थे. रामोजी के निधन की खबर के बाद से साउथ इंडस्ट्री में शोक की लहर दौड़ गई है. तमाम सेलेब्स और फैंस रामोजी राव के निधन पर दुख जता रहे हैं.

रामोजी राव को हाई ब्लडप्रेशर और सांस फूलने की समस्या के बाद 5 जून को हैदराबाद के नानकरामगुडा में स्टार हॉस्पिटल्स भर्ती कराया गया था. डॉक्टरों ने रामोजी को बचाने की काफी कोशिश की उनके हार्ट में स्टेंट लगाया गया था और उन्हें आईसीयू में वेंटिलेटर पर भी रखा गया था. लेकिन उनकी हालत बिगड़ती चली गई और आज तड़के सवेरे उन्होंने हमेशा-हमेशा के लिए इस दुनिया को अलविदा कह दिया.

बता दें कि रामोजी राव ने कुछ साल पहले कोलन कैंसर से सफलतापूर्वक लड़ाई लड़ी थी. रामोजी राव को इस महीने की 5 तारीख को बिगड़ती सेहत के कारण अस्पताल में भर्ती कराया गया था. शनिवार सुबह 4:50 बजे उनका निधन हो गया.

रामोजी ग्रुप के संस्थापक और चेयरमैन रामोजी राव का पार्थिव शरीर को रामोजी फिल्म सिटी स्थित उनके आवास पर ले जाया जाएगा, जहां परिवार, मित्र और प्रशंसक दिग्गज उद्यमी को अंतिम श्रद्धांजलि देंगे.

निधन से कुछ दिन पहले से ही राव स्वास्थ्य संबंधी जटिलताओं से जूझ रहे थे. रिपोर्टों के अनुसार रामोजी राव के पार्थिव शरीर को रामोजी फिल्म सिटी स्थित उनके आवास पर ले जाने की तैयारी चल रही है. जहां परिवार के सदस्य, मित्र और शुभचिंतक दिवंगत आत्मा को अंतिम श्रद्धांजलि देंगे.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments