Monday, July 22, 2024
HomeCRIMEMobile Blast: मोबाइल चार्जिंग के दौरान धमाका, चार बच्चों की मौत, माँ-बाप...

Mobile Blast: मोबाइल चार्जिंग के दौरान धमाका, चार बच्चों की मौत, माँ-बाप ज़ख़्मी

Mobile Blast: यूपी के मेरठ में चार्जिंग के दौरान ज़ोरदार धमाके साथ मकान में आग लगने से 4 बच्चों ने दम तोड़ दिया। वहीं आग से झुलसे बच्चों के माता-पिता की हालत नाज़ुक बनी हुई है।

बता दें कि ये हादसा तब हुआ, जब एक मकान में शॉर्ट सर्किट से चार्जिंग पर लगा मोबाइल फट गया। इस दौरान तेज धमाका हुआ और कमरे में आग लग गई। इस आग में झुलसने से चार बच्चों की मौत हो गई, जबकि दंपति की हालत बेहद गंभीर है।

बताते चलें कि मेरठ में मोदीपुरम की जनता कॉलोनी में किराए के मकान में रह रहे मजदूर के घर में शॉर्ट सर्किट से मोबाइल में धमाका हो गया और कमरे में आग लग गई। कमरे में मौजूद चारों बच्चों की झुलसने से मौत हो गई। इस दौरान बच्चों को बचाने पहुंचे दंपति भी बुरी तरह से झुलस गए। बड़ी मुश्किल से आग पर क़ाबू पाया गया।

हादसे के बाद पुलिस ने सभी को पहले निजी अस्पताल और बाद में मेडिकल में भर्ती कराया। जहाँ उपचार के दौरान चारों बच्चों ने दम तोड़ दिया। वहीं बच्चों के मां-बाप की हालत गंभीर बनी हुई है।

गंभीर हालत में बच्चों की मां को दिल्ली के एम्स अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जबकि पिता की हालत गंभीर बनी हुई है। वह मेडिकल में भर्ती हैं।

मुजफ्फरनगर के सिखेड़ा निवासी जॉनी (41) मजदूरी करता है। पत्नी बबीता (37) और चार बच्चों सारिका (10), निहारिका (8), गोलू (6) और कल्लू (5) के साथ मोदीपुरम की जनता कॉलोनी में एक मकान में किराए पर रहता है।
बताया गया कि शनिवार शाम बच्चे कमरे में खेल रहे थे। कमरे में बेड पर तार बिखरे हुए थे और बच्चे मोबाइल का चार्जर बिजली के बोर्ड में लगा रहे थे। चार्जर लगाने के दौरान शॉर्ट सर्किट हो गया। तारों में आग लगने से मोबाइल में धमाका हुआ और बेड में आग लग गई।

वहीं, आग से घिरे बच्चों ने चिल्लाना शुरू कर दिया। धमाके व बच्चों का शोर सुनकर जॉनी व बबीता रसोई से कमरे की ओर दौड़े। दोनों ने बच्चों को आग से झुलसी हालत में बाहर निकाला। बच्चों को बचाने के दौरान बबीता व जॉनी भी बुरी तरह झुलस गए। जॉनी के घर से चीखने-चिल्लाने की आवाज सुनकर पड़ोसी पहुंच गए।

थाना प्रभारी मन्नेश कुमार का कहना है कि उपचार के दौरान सारिका और कल्लू ने भी दम तोड़ दिया है। पिता जॉनी का मेडिकल में उपचार चल रहा है, जबकि माँ बबीता को गंभीर हालत में दिल्ली के एम्स अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उसकी भी हालत नाज़ुक बनी हुई है।

एसपी सिटी आयुष विकरम सिंह ने बताया कि शॉर्ट सर्किट होने से आग लगी। बच्चे और दंपती बुरी तरह से झुलस गए थे। इनमें चारों बच्चों की मौत हो गई है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments