Monday, July 22, 2024
HomePERSONALITYKalpana Meets Suneeta Kejriwal: सुनीता केजरीवाल का हाल लेने पहुंचीं हेमंत सोरेन...

Kalpana Meets Suneeta Kejriwal: सुनीता केजरीवाल का हाल लेने पहुंचीं हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना

Kalpana Meets Suneeta Kejriwal: जेल में बंद झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन ने बुरे वक्त में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल से मुलाकात की। उनके साथ दिल्ली के मंत्री और आप नेता सौरभ भारद्वाज भी थे। गौरतलब है कि सीएम केजरीवाल ईडी की गिरफ्त में हैं। उन्हें कथित शराब घोटाले में गिरफ्तार किया गया है। वहीं हेमंत सोरेन को भी कथित जमीन घोटाला केस में अरेस्ट किया गया है और वो जेल में हैं।

सुनीता केजरीवाल और कल्पना सोरेन की मुलाकात का एक वीडियो भी सामने आया है। दोनों एक-दूसरे से गले मिलती दिख रही हैं। सीएम केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद कल्पना ने सुनीता से फोन पर बातचीत भी की थी। उन्होंने तब कहा था कि एक साथी के रूप में मैं उनकी परेशानियों को समझ सकती हूं।

मुलाकात के बाद कल्पना सोरेन ने कहा, जो घटना झारखंड में दो महीने पहले हुई थी, वही सेम घटना दिल्ली में भी हुई है। मेरे पति को भी जेल भेजा गया, यहां अरविंद सर को भी जेल भेजा गया है। जो स्थिति झारखंड में है वही अब यहां हो गई है। मैं सुनीता मैम से मिलने और उनका दुख-दर्द बांटने आई थी। उन्होंने भी अपनी व्यथा सुनाई। हम दोनों ने मिलकर यही प्रण किया है कि इस लड़ाई को बहुत दूर तक लेकर जाना है। पूरा झारखंड अरविंद सर के साथ हमेशा रहेगा।

कल्पना सोरेन और सुनीता केजरीवाल के इस मिलन के बाद आप नेता सौरभ भारद्वाज ने कहा, हेमंत सोरेन विपक्ष के एक बड़े नेता थे और गैर भाजपा राज्य में अच्छी सरकार चला रहे थे, जिस तरह से उन्हें जेल में डाला गया वह सबने देखा। अरविंद केजरीवाल को जिस तरह जेल में डाला गया वह भी सबने देखा। आज कल्पना सोरेन सुनीता केजरीवाल से मिलने आई थी, दोनों की स्थिति लगभग एक सी है, केंद्र सरकार ने इन दोनों के पतियों को जेल में डाला है। आज दोनों ने एक-दूसरे से बातचीत कर एक-दूसरे को हौसला दिया।

हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी के बाद यह अटकलें लगाई जा रहीं थीं कि वह अपनी पत्नी कल्पना सोरेन को सीएम की कुर्सी सौंप सकते हैं। हालांकि हेमंत के इस्तीफे के बाद चंपाई सोरेन को नया मुख्यमंत्री बनाया गया। कुछ ऐसी ही अटकलें सुनीता केजरीवाल को लेकर लगाई जा रहीं हैं। दरअसल, सीएम केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद अब तक तीन बार सुनीता केजरीवाल उनकी कुर्सी पर बैठकर लोगों से अपनी बात कह चुकी हैं। हालांकि खुद अरविंद केजरीवाल ने यह साफ-साफ कह दिया है कि वह सीएम पद से इस्तीफा नहीं देंगे, भले ही जेल से सरकार चलानी पड़े।

बता दें कि कल यानी 31 मार्च को दिल्ली के रामलीला मैदान में इंडिया गठबंधन की महारैली है। सीएम केजरीवाल की गिरफ्तारी को लेकर विपक्षी दल कल अपनी ताकत दिखाएंगे। हालांकि कांग्रेस का कहना है कि यह रैली किसी एक व्यक्ति के लिए नहीं, बल्कि संविधान को बचाने के लिए है। इस महारैली में शामिल होने के लिए झारखंड से कल्पना सोरेन भी आई हैं।

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एसपी) के प्रमुख शरद पवार, शिवसेना (यूबीटी) के प्रमुख उद्धव ठाकरे, समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव और राष्ट्रीय जनता दल के नेता तेजस्वी यादव समेत इंडिया गठबंधन के कई नेता रामलीला मैदान में रविवार को आम आदमी पार्टी (आप) द्वारा आयोजित की जाने वाली महारैली में शामिल होंगे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments