Tuesday, June 25, 2024
HomeCRIMEJammu Bus Accident: जम्मू में बड़ा हादसा, खाई में बस गिरने से...

Jammu Bus Accident: जम्मू में बड़ा हादसा, खाई में बस गिरने से 11 की मौत, 45 घायल

Jammu Road Accident: जम्मू-कश्मीर के जम्मू जिले में गुरुवार को तीर्थयात्रियों से भरी एक बस सड़क से फिसल कर खाई में गिर गई, जिससे 11 लोगों की मौत हो गई और 45 घायल हो गए.

हादसे की सूचना स्थानीय लोगों ने पुलिस को पहुंचाई। दे दी गई। पुलिस ने घायलों को स्थानीय लोगों की मदद से चौकी चौरा और अखनूर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। कई घायलों को जीएमसी जम्मू में स्थानांतरित किए गए हैं। बताया जा रहा है कि बस शिव खोरी मंदिर जा रही थी।

अभी तक मिली जानकारी के अनुसार यह बस श्रद्धालुओं को लेकर शिवखोड़ी की तरफ जा रहीं थी। जहां कालीधर क्षेत्र में यह बस सड़क से फिसल कर करीब 150 फुट गहरी खाई में जा गिरी। मैके पर पहुंचे अधिकारियों की माने तो यह दर्दनाक हादसा चालक द्वारा बस पर से नियंत्रण खो जाने के बाद हुआ। बताया जा रहा है कि इस बस में उत्तर प्रदेश के हाथरस से श्रद्धालु थे जो शिवखोड़ी की तरफ जा रहें थे।

बताया जा रहा है कि उत्तर प्रदेश नंबर की इस बस में लगभग 60 से अधिक यात्री सवार थे। फिलहाल 7 यात्रियों के मारे जाने की पुष्टि की गई है। लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि, इस हादसे में कई और लोगों के मारे जाने की खबर मिल सकती है। दुर्घटना की खबर मिलते ही मौके पर राहत एवं बचाव दल के सदस्‍य पहुंच गए है। अभी तक 25 यात्रियों को सुरक्षित निकाल लिया गया है। पुलिस और स्थानीय लोगों द्वारा बचाव अभियान चलाया जा रहा है।

अधिकारियों ने बताया कि यह दुर्घटना चोकी चोरा में तंगली मोड़ पर हुई. अधिकारी ने बताया कि बस लगभग 150 फीट नीचे खाई में लुढ़क गई. जानकारी के मुताबिक ये बस हरियाणा के कुरुक्षेत्र क्षेत्र से तीर्थयात्रियों को शिव खोरी क्षेत्र में लेकर जा रही था.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments