Thursday, May 30, 2024
HomeCRIMECocaine Smuggling: कोच्चि एयरपोर्ट से कोकीन तस्करी, कीनियाई शख्स के पेट से...

Cocaine Smuggling: कोच्चि एयरपोर्ट से कोकीन तस्करी, कीनियाई शख्स के पेट से निकाले गए 6 करोड़ के कोकीन, 50 कैप्सूल निकले

Cocaine Smuggling: केरल के कोच्चि अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पर डीआरआई के अधिकारियों ने 6 करोड़ से ज्यादा की कोकीन बरामद की। ये कोकीन कैप्सूल की शक्ल में तस्कर के पेट से निकाले गए।

राजस्व खुफिया निदेशालय (डीआरआई) के अधिकारियों ने कोकीन की तस्करी करने के आरोप में केन्या के एक नागरिक को गिरफ्तार किया है और उससे पूछताछ चल रही है।

Cocaine Smuggling: केरल के कोच्चि में चौंकाने वाला मामला सामने आया है. राजस्व खुफिया निदेशालय (डीआरआई) के अधिकारियों ने कोच्चि में अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के माध्यम से 6.68 करोड़ रुपये मूल्य की कोकीन की तस्करी करने के आरोप में केन्या के एक नागरिक को गिरफ्तार किया है.

डीआरआई के एक अधिकारी ने कहा कि अधिकारियों ने केन्या के नागरिक करंजा माइकल नंगागा को रोका, जो पिछले हफ्ते अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर मस्कट के रास्ते इथियोपिया से आया था.

उन्होंने कहा कि राजस्व खुफिया निदेशालय के अधिकारियों के पास विशिष्ट खुफिया जानकारी थी जिसमें संकेत मिला कि यात्री मादक पदार्थ ले जा रहा है. हालांकि, तलाशी में कोई बरामदगी नहीं हुई।

अधिकारियों ने इस उचित विश्वास पर कि उसके शरीर के अंदर मादक पदार्थ छिपा हो सकता है, यात्री को एक निजी अस्पताल में एक्स-रे स्क्रीनिंग के लिए भेजा, जिसमें उसके पेट के अंदर कोई बाहरी चीज होने का संकेत मिला?

उन्होंने कहा कि यात्री को उसके पेट के अंदर छिपी बाहरी चीज को शरीर से निकालने के लिए अंगमाली के एक अन्य प्राइवेट अस्पताल में भर्ती कराया गया जिसे यात्री ने निगल लिया था.

अधिकारी ने कहा, ‘‘अस्पताल के डॉक्टरों और कर्मचारियों की मदद से एक सप्ताह के लंबे प्रयास के बाद यात्री के पेट से लगभग 50 कैप्सूल बरामद किए गए, टेस्ट करने पर सभी कैप्सूल में कोकीन होने की पुष्टि हुई. डीआरआई ने 6.68 करोड़ रुपये मूल्य की 668 ग्राम कोकीन को जब्त कर लिया. ’’

आरोपी को अदालत के समक्ष पेश किया गया और उसे अलुवा उप जेल भेज दिया गया. अधिकारियों ने कहा कि मामले की जांच जारी है और मादक पदार्थों की तस्करी के इसी तरह के तौर-तरीकों को लेकर हवाई अड्डा ‘रेड अलर्ट’ पर है.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments