Wednesday, May 29, 2024
HomeINDIABuldhana Bus Accident: महाराष्ट्र में बस हादसा, 26 लोग ज़िंदा जले

Buldhana Bus Accident: महाराष्ट्र में बस हादसा, 26 लोग ज़िंदा जले

Buldhana Bus Accident: हादसे के समय ‘वे सब नींद में थे’, मौका नहीं मिला

नागपुर से पुणे जा रही बस डिवाइडर से टकरा कर पलटी

आग की लपटों में घिर 26 लोगों की मौत, कई ज़ख्मी

समृद्धि एक्सप्रेस-वे पर बुलढाना में हुआ भीषण सड़क हादसा 

नागपुर से पुणे जा रही बस पलटने के बाद लगी आग 

Buldhana Bus Accident: महाराष्ट्र में शनिवार रात भीषण हादसे में 26 लोग जिंदा जल गए। यहां बुलढाणा में नागपुर से पुणे जा रही एक बस हादसे का शिकार हो गई। बस जब समृद्धि महामार्ग एक्सप्रेसवे पर बुलढाणा के पास थी तभी बस पलट गई और इसके बाद उसमें भीषण आग लग गई। बुलढाणा पुलिस के डिप्टी एसपी बाबूराव महामुनि के मुताबिक, बस में 33 लोग सवार थे। जिनमें से 26 लोगों की जलकर मौत हो गई। वहीं, अन्य लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 

Buldhana Bus Accident: बुलढाणा पुलिस के डिप्टी एसपी बाबूराव महामुनि ने इसके बारे में जानकारी दी है। उन्होंने बताया कि यह घटना शुक्रवार रात करीब दो बजे की है। बस से 25 शव निकाले गए हैं। बस में कुल 33 लोग सवार थे। मृतकों में तीन बच्चे भी शामिल हैं। 

इस हादसे में छह से आठ लोग घायल हैं। फिलहाल हादसे की सही वजहों का पता नहीं चल पाया है। घायलों को बुलढाणा सिविल अस्पताल में भर्ती कराया जा रहा है। बस का ड्राइवर भी बच गया और उसने कहा कि टायर फटने के बाद बस पलट गई, जिससे बस में आग लग गई। 

Buldhana Bus Accident: रिपोर्ट्स के मुताबिक,  प्रत्यक्षदर्क्षियों ने बताया कि बस पहले नागपुर से औरंगाबाद की ओर जाने वाले रास्ते पर दाहिनी ओर एक लोहे के खंभे से टकराई। जिसके बाद ड्राइवर ने संतुलन खो दिया। इस दौरान बस रोड के बीच बने कंक्रीट के डिवाइडर से टकरा कर पलट गई। 

प्रत्यक्षदर्शियों ने यह भी बताया कि बस बायीं तरफ पलटी, जिससे बस का दरवाजा नीचे आ गया। ऐसे में उसमें सवार लोग बाहन नहीं निकल सके। बताया ये भी जा रहा है कि हादसे के दौरान  बस से बड़ी मात्रा में डीजल सड़क पर फैल गया। डीजल फैलने के कारण ही बस में आग लग गई।  

इस घटना को लेकर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने शोक जताया है। उन्होंने दुर्घटना में जान गंवाने वालों के परिजनों के लिए पांच लाख रुपये के मुआवजे का एलान किया है। बताया गया है कि सीएम शिंदे और डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस आज घटनास्थल का दौरा कर सकते हैं।

Read More…

नायाब मिड्ढा

शिवरंजनी

क्षमा बिंदु

सबरीना सिद्दीक़ी

Vidushi Kaushik: ‘13 साल’ की विदुषी के 13 मंत्र, सीखें English

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments