Wednesday, May 22, 2024
HomeINDIAWrestlers Warn: अगर मैं दोषी पाया गया तो जूते मार-मारकर मेरी हत्या...

Wrestlers Warn: अगर मैं दोषी पाया गया तो जूते मार-मारकर मेरी हत्या कर देना – बृजभूषण

Wrestlers Warn: रेसलर्स के समर्थन में खापों की वॉर्निंग: 20 मई से पहले बृजभूषण की गिरफ्तारी करें, वर्ना 21 से बड़ा आंदोलन

Wrestlers Warn: दिल्ली में धरना दे रहे रेसलर्स के समर्थन में आई खाप पंचायतों ने चेतावनी दी है कि 20 मई से पहले बृजभूषण की गिरफ्तारी करें। नहीं तो 21 मई से बड़ा आंदोलन होगा। साथ ही पहलवानों के समर्थन में जगह-जगह कैंडल मार्च निकाला जा रहा है। जंतर-मंतर पर पहलवानों के समर्थन में आए खाप नेताओं ने सरकार को अल्टीमेटम देकर बड़ा एलान किया है।

Wrestlers Warn: भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI) के अध्यक्ष बृजभूषण सिंह की गिरफ्तारी के लिए पहलवानों का दिल्ली के जंतर-मंतर पर धरना जारी है। जंतर-मंतर पर रविवार को देशभर की खापों की महापंचायत भी हुई। साढ़े 4 घंटे चली इस महापंचायत में बृजभूषण की गिरफ्तारी के लिए सरकार को 15 दिन का अल्टीमेटम दिया गया।

Wrestlers Warn: महापंचायत के बाद किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा कि रेसलर्स के धरने को 15 दिन हो गए। हम सरकार को 15 दिन और देते हैं। सरकार इस मसले का समाधान निकाले। यह समय 20 मई तक का है। हल न निकलने पर 21 मई को फिर महापंचायत होगी, जिसमें बड़े से बड़ा निर्णय लेने से पीछे नहीं हटेंगे। ज़रूरत पड़ी तो 20 मई के बाद ये आंदोलन देशभर में खड़ा किया जाएगा।

टिकैत ने कहा कि इस आंदोलन को खिलाड़ियों की कमेटी ही चलाएगी, मगर अब हर खाप रोजाना अपने 11-11 आदमी पहलवानों के समर्थन में जंतर-मंतर पर भेजेगी। यह लोग सुबह से शाम तक खिलाड़ियों के साथ रहेंगे। यह बेटियों का मामला है। इसमें पॉलिटिक्स नहीं होनी चाहिए।

टिकैत ने किसान आंदोलन की ओर इशारा करते हुए कहा कि हमारे पास आंदोलन चलाने का 13 महीने का सरकार का दिया हुआ सर्टिफिकेट है। उधर खाप महापंचायत के फैसले पर विनेश फोगाट ने कहा कि वह फैसले से सहमत हैं और खापों से बाहर नहीं हैं।

Wrestlers Warn: पहलवानों के समर्थन में जंतर-मंतर तक किसानों के मार्च के बीच दिल्ली पुलिस अलर्ट मोड में रही। 2 हजार से अधिक सुरक्षाकर्मियों को तैनात किया गया। आने वाले लोगों के निजी वाहनों को दिल्ली में एंट्री दी गई, लेकिन ट्रैक्टर-ट्रॉलियों को बाहर ही रोक दिया गया। सिंघू बॉर्डर पर अर्धसैनिक बल की तैनाती रही।

वहीं टिकरी बॉर्डर, नांगलोई चौक, पीरागढ़ी चौक और मुंडका चौक पर अर्धसैनिक बल के साथ दिल्ली पुलिस के 200 जवानों ने मोर्चा संभाला। इसके अलावा 1300 से अधिक दिल्ली पुलिस और अर्धसैनिक बल के जवानों को नई दिल्ली क्षेत्र में तैनात किया गया है। जंतर-मंतर पर एक मोबाइल CCTV कंट्रोल रूम 13 HD कैमरों से लैस तैनात किया गया।

इससे पहले रविवार सुबह खाप महापंचायत के लिए पंजाब से किसान भी जंतर-मंतर पर पहुंचे। सुबह टिकरी बॉर्डर पर रोके जाने पर किसान नेताओं के साथ आई महिलाओं ने बैरिकेड्स हटा दिए। इसके बाद पुलिस ने इन्हें दिल्ली में एंट्री की मंजूरी दे दी। इसके बाद किसान बसों और छोटी गाड़ियों से जंतर-मंतर पहुंचे।

“खाप के मेरे चाचा-ताऊ, मैं आपको दिल्ली आने से नहीं रोक रहा, लेकिन जिस दिन दिल्ली पुलिस की जांच पूरी होगी और अगर मैं दोषी पाया गया तो मैं आप सब के बीच खुद आऊंगा। आप सब जूते मार-मार कर मेरी हत्या कर देना। – बृजभूषण

WFI अध्यक्ष बृजभूषण ने खाप महापंचायत से पहले वीडियो मैसेज जारी किया। उन्होंने कहा, “खाप के मेरे चाचा-ताऊ, मैं आपको दिल्ली आने से नहीं रोक रहा, लेकिन जिस दिन दिल्ली पुलिस की जांच पूरी होगी और अगर मैं दोषी पाया गया तो मैं आप सब के बीच खुद आऊंगा। आप सब जूते मार-मार कर मेरी हत्या कर देना।

आपसे भी विनती है कि आपके गांव से कोई बच्चा, महिला, लड़की कुश्ती खेलती हो तो उन्हें 1 मिनट के लिए अकेले में ले जाकर पूछ लेना कि बृजभूषण पर जो आरोप लगे हैं, क्या वो ऐसा ही है? आपसे यही कहना चाहता हूं कि बच्चे गलती करते हैं, आप न करो।”

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments