Monday, July 22, 2024
HomeELECTIONLS Speaker: संजय राउत बोले- लोकसभा अध्यक्ष के लिए टीडीपी अगर खड़ा...

LS Speaker: संजय राउत बोले- लोकसभा अध्यक्ष के लिए टीडीपी अगर खड़ा करती है उम्मीदवार, तो ‘इंडिया’ दे सकता है समर्थन

LS Speaker: शिवसेना उद्धव बालासाहेब ठाकरे के नेता संजय राउत ने कहाकि टीडीपी अगर लोकसभा अध्यक्ष के लिए उम्मीदवार खड़ा करेगी तो ‘इंडिया’ गठबंधन समर्थन की सोचेगा।

शिवसेना उद्धव बालासाहेब ठाकरे के नेता संजय राउत ने रविवार को कहा कि अगर सत्तारूढ़ गठबंधन में शामिल तेलुगु देशम पार्टी लोकसभा अध्यक्ष पद के लिए उम्मीदवार खड़ा करती है तो विपक्षी गठबंधन इंडिया के सभी सहयोगी उसके लिए समर्थन सुनिश्चित करने का प्रयास करेंगे।

राउत ने दावा किया कि लोकसभा अध्यक्ष का चुनाव महत्वपूर्ण होगा और अगर BJP को यह पद मिलता है तो वह सरकार का समर्थन करने वाले दलों TDP, जनता दल यूनाइटेड (JDU) और चिराग पासवान और जयंत चौधरी के आरएलडी जैसे राजनीतिक संगठनों को तोड़ देगी।

उन्होंने दावा किया, ”हमें अनुभव है कि भाजपा उन लोगों को धोखा देती है जो उसका समर्थन करते हैं।” राउत ने कहा, मैंने सुना है कि टीडीपी अपना उम्मीदवार खड़ा करना चाहती है। अगर ऐसा होता है, तो ‘इंडिया’ गठबंधन के सहयोगी इस मुद्दे पर चर्चा करेंगे और यह सुनिश्चित करने की कोशिश करेंगे कि विपक्षी गठबंधन के सभी सहयोगी तेदेपा को समर्थन दें।

राज्यसभा सदस्य ने कहा कि नियम के मुताबिक विपक्ष को उपाध्यक्ष का पद मिलना चाहिए। उन्होंने दावा किया कि राजग सरकार स्थिर नहीं है। लोकसभा चुनाव के बाद राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के कुछ नेताओं द्वारा भाजपा के बारे में दिए गए हालिया बयानों के बारे में पूछे जाने पर राउत ने कहा कि अगर आरएसएस अतीत की गलतियों को सुधारना चाहता है तो यह अच्छा है।

उन्होंने कहा, ”हम घटनाक्रम पर नजर रख रहे हैं।” राउत ने दावा किया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन संसदीय दल की बैठक में नेता चुना गया था, न कि भाजपा संसदीय दल की बैठक में।

उन्होंने कहा, भाजपा संसदीय दल की बैठक नहीं हुई। अगर भाजपा संसदीय दल की बैठक में नेतृत्व का मुद्दा आता तो नतीजे अलग हो सकते थे। इसलिए NDA संसदीय दल की बैठक में मोदी को नेता चुना गया। यह गंभीर मामला है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments