Tuesday, June 25, 2024
HomeINDIAIPL Champion KKR: केकेआर बनी आईपीएल चैंपियन बनी, 20 करोड़ मिला पुरस्कार,...

IPL Champion KKR: केकेआर बनी आईपीएल चैंपियन बनी, 20 करोड़ मिला पुरस्कार, उपविजेता SRH भी हुई धनवर्षा

केकेआर ने सनराइजर्स हैदराबाद को 8 विकेट से शिकस्त दी

IPL Champion KKR: आईपीएल 2024 का खिताब कोलकाता नाइट राइडर्स ने जीत लिया। केकेआर ने फाइनल में सनराइज़र्स को 8 विकेट से हराया। इस खिताब से साथ 20 करोड़ रुपये की प्राइज़ मनी भी नाइट राइडर्स को मिली.

IPL 2024 Prize Money KKR vs SRH Final: आईपीएल 2024 का खिताब कोलकाता नाइट राइडर्स ने अपने नाम किया. केकेआर ने सनराइजर्स हैदराबाद को चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में 8 विकेट से शिकस्त दी. इस जीत के साथ कोलकाता ने तीसरी बार ट्रॉफी अपने नाम की.

श्रेयस अय्यर की कप्तानी वाली केकेआर को ट्रॉफी के साथ 20 करोड़ रुपये की प्राइज़ मनी भी मिली. केकेआर पर तो करोड़ों की बारिश हुई ही, खिताबी मैच में हारने वाली हैदराबाद को भी करोड़ों का इनाम मिला.

खिताबी मैच में हार झेलनी वाली सनराइजर्स हैदराबाद की टीम पर भी करोड़ों रुपयों की बरसात हुई. पैट कमिंस की कप्तानी वाली हैदराबाद टीम को रनरअप बनने के लिए 12.5 करोड़ रुपये प्राइज़ मनी मिली।

बात सिर्फ खिताब जीतने वाली केकेआर और रनरअप सनराइजर्स हैदराबाद पर धनवर्षा तो हुई ही, बल्कि नंबर तीन और चार पर टूर्नामेंट फिनिश करने वाली टीमें भी करोड़पति बनकर घर लौटीं.

राजस्थान रॉयल्स की टीम तीसरे और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु चौथे नंबर पर रही. तीन और चार नंबर की टीमों को 7-7 करोड़ रुपये मिले.

बता दें कि चेन्नई के चेपॉक में खेले गए मुकाबले में पैट कमिंस की कप्तानी वाली सनराइजर्स हैदराबाद ने टॉस जीतकर बैटिंग करने का फैसला किया. पहले बैटिंग के लिए उतरी हैदराबाद की टीम 18.3 ओवर में 113 रनों पर ऑलआउट हो गई.

टीम के लिए कप्तान पैट कमिंस ने सबसे बड़ी पारी खेलते हुए 19 गेंदों में 2 चौके और 1 छक्के की मदद से 24 रन बनाए. इस दौरान केकेआर के लिए आंद्रे रसेल ने सबसे ज़्यादा 3 विकेट झटके. इसके अलावा हर्षित राणा और मिचेल स्टार्क ने 2-2 विकेट अपने नाम किए.

फिर लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोलकाता ने 10.3 ओवर में 2 विकेट पर जीत हासिल कर ली. टीम के लिए वेंकटेश अय्यर ने 26 गेंदों में 4 चौके और 3 छक्कों की मदद से 52* रनों की सबसे बड़ी पारी खेली.

फाइनल मैच में तीन ओवर में 14 न देकर दो विकेट लाने वाले मिचेल स्टार्क को मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया है। वहीं पूरे टूर्नामेंट में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले सुनील नरेन को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया है।

इस टूर्नामेंट में आरसीबी के विराट कोहली को ऑरेंज कैप मिली। सुनील नरेन मोस्ट वैल्यूएबल खिलाड़ी बने। सुनिल नरेन ने 488 रन बनाए और 17 विकेट भी हासिल किए। केकेआर की इस जीत के साथ तीसरी बार आईपीएल का खिताब मिला है। श्रेयस अय्यर की कप्तानी में केकेआर ने ये खिताब जीता है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments