Saturday, June 22, 2024
HomeCRIMEGaza War: इस्राइल ने गाजा में 400 जगहों पर की बमबारी, 704...

Gaza War: इस्राइल ने गाजा में 400 जगहों पर की बमबारी, 704 फलस्तीनी मारे गए

इस्राइल हमले में हमास के 3 डिप्टी कमांडर ढेर

अब तक 5,791 फलस्तीनी नागरिक मारे गए

Gaza War: इस्राइली सेना की बमबारी में गाजा में 24 घंटे में 704 लोगों की मौत हुई है। इस लड़ाई में अब तक 5,791 फलस्तीनी नागरिक मारे गए। इस्राइली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने मंगलवार को फिर दोहराया कि हमास को पूरी तरह खत्म करने के बाद ही अभियान बंद होगा।

इस्राइली सेना ने गाजा में हमास के ठिकानों पर हमले तेज कर दिए। बीते 24 घंटों में इस्राइल सेना ने 400 से अधिक ठिकानों पर बमबारी की। इसमें हमास के तीन डिप्टी कमांडरों समेत सैकड़ों फलस्तीनी नागरिक मारे गए। गाजा में 24 घंटे में 704 लोगों की मौत हुई। इस्राइल ने मस्जिदों में निर्मित हमास के कई कमांड सेंटर ध्वस्त कर दिए। एक सुरंग भी नष्ट कर दी, जिसके जरिये आतंकी समुद्र के रास्ते इस्राइल में घुसपैठ करते थे।

गाजा में स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि इस्राइल के हवाई हमले में अब तक 5,791 फलस्तीनी नागरिक मारे गए। इनमें 704 की मौत पिछले 24 घंटे के दौरान हुए हमलों में हुई। मंत्रालय ने यह भी बताया कि मृतकों में 2,360 बच्चे और 1,100 महिलाएं शामिल हैं।

वहीं, एक दिन के भीतर बमबारी में 15 घर जमीदोंज हो गए। खान यूनिस में एक पेट्रोल स्टेशन पर बमबारी में एक ही परिवार के कुछ सदस्यों समेत कई लोग मारे गए हैं और कई घायल हुए हैं। ये सभी पूर्वी गाजा से भागकर पेट्रोल स्टेशन में शरण लिए हुए थे। मंगलवार को गाजा पट्टी पर इस्राइल के हवाई हमलों ने कई रिहायशी इमारतें तबाह हो गईं और मलबे के नीचे कई परिवार दफन हो गए। 

इस्राइली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने मंगलवार को फिर दोहराया कि हमास को पूरी तरह खत्म करने के बाद ही अभियान बंद होगा। इस्राइली चीफ ऑफ स्टाफ लेफ्टिनेंट जनरल हजी हलेवी ने साफ कहा कि हम गाजा में जमीनी हमले के लिए तैयार हैं।

वहीं, इस्राइली सेना के प्रवक्ता डैनियल हगारी ने कहा, सेना को अगले चरण की कार्रवाई के लिए सरकार से निर्देशों का इंतजार है। उन्होंने कहा, लड़ाई लंबी चलने का अंदेशा है। बंधकों की रिहाई के लिए बातचीत में मिस्र और कतर अहम भूमिका निभा रहे हैं।

इस्राइल ने मंगलवार को संयुक्त राष्ट्र की उच्च स्तरीय बैठक में यूएन प्रमुख, फलस्तीनियों और कई देशों के गाज में संघर्ष विराम के आह्वान को खारिज कर दिया। इस्राइल ने फिर से हमास को पूरी तरह खत्म करने की कसम खाई। इस्राइल ने कहाकि गाजा में संघर्ष पूरी आजाद दुनिया का युद्ध है। 

इस्राइली विदेश मंत्री एली कोहेन ने 7 अक्तूबर के हमास के हमलों के जवाब में गाजा पर कार्रवाई को रोकने की मांग को खारिज कर दिया। उन्होंने सवाल किया कि शिशुओं की हत्या, महिलाओं के साथ दुष्कर्म, उन्हें जलाने और एक बच्चे का सिर काटने के लिए क्या जवाबी कार्रवाई हो सकती है। कोहेन ने कहाकि किसी ऐसे व्यक्ति के साथ युद्ध विराम के लिए कैसे सहमत हो सकते हैं, जिसने आपके अस्तित्व को खत्म करने की कसम खाई है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments