Wednesday, April 24, 2024
HomeCRIMEBUDDHA BOY ARREST: चमत्कारी बुद्ध बॉय को नाबालिग लड़की से रेप के...

BUDDHA BOY ARREST: चमत्कारी बुद्ध बॉय को नाबालिग लड़की से रेप के इल्ज़ाम में नेपाल में किया गिरफ्तार

BUDDHA BOY ARREST: नेपाल पुलिस ने चमत्कारी बुद्ध बॉय को नाबालिग लड़की से कथित रेप के इल्जाम में गिरफ्तार किया है। वह कई दिनों से फरार थे। नेपाल पुलिस ने बुधवार को कहा कि उन्होंने आध्यात्मिक नेता को अपने आश्रम में लोगों को गायब करने और बलात्कार के आरोप में गिरफ्तार किया है। आरोपी के अनुयायी उन्हें बुद्ध का अवतार मानते हैं।

BUDDHA BOY ARREST: नेपाल पुलिस ने आरोपी की पहचान राम बहादुर बोमजन के रूप में की है। उन्हें भक्तों के बीच बुद्ध बॉय के नाम से जाना जाता है। राम बहादुर किशोर के रूप में तब प्रसिद्ध हुए थे जब अनुयायियों ने दवा किया कि वह पानी, भोजन या नींद के बिना महीनों तक एक स्थान पर ध्यान कर सकते हैं।

33 वर्षीय राम बहादुर के नेपाल में बहुत अनुयायी हैं। इस वक्त उन पर लंबे समय से अपने अनुयायियों पर शारीरिक और यौन उत्पीड़न करने का आरोप है। बताया जा रहा है कि वह कई वर्षों से फरार थे।

नेपाल पुलिस प्रवक्ता कुबेर कदायत ने एएफपी को बताया, कई वर्षों तक फरार रहने के बाद उसे गिरफ्तार किया गया। राजधानी के दक्षिण जिले सरलाही में एक आश्रम में एक नाबालिग के साथ कथित बलात्कार के आरोप में जारी वारंट पर पुलिस ने काठमांडू में बोम्जान को गिरफ्तार किया।

उन्होंने कहा कि उसे 30 मिलियन नेपाली रुपये ($225,000) की नकदी के बंडल और 22,500 डॉलर की विदेशी मुद्रा के साथ पकड़ा गया है।

राम बहादुर के ख़िलाफ़ दुर्व्यवहार और कदाचार के आरोप एक दशक से भी अधिक पुराने हैं। 2010 में बोम्जान के खिलाफ दर्जनों हमले की शिकायतें दर्ज की गईं। उन्होंने कहा कि उन्होंने पीड़ित लड़कियों को पीटते भी थे क्योंकि उन्होंने उनके ध्यान में बाधा डाली।

18 वर्षीय नन ने गुरु पर 2018 में एक मठ में उसके साथ बलात्कार करने का आरोप लगाया। पुलिस ने अगले वर्ष उनके खिलाफ एक और जांच शुरू की जब परिवार के सदस्यों ने उनके एक आश्रम से उनके चार भक्तों के लापता होने की सूचना दी।

केंद्रीय जांच ब्यूरो के दिनेश आचार्य ने बुधवार को संवाददाताओं से कहा कि चारों का ठिकाना अभी भी अज्ञात है। उन्होंने कहा, जब तक हम यह नहीं जानते कि लापता लोग किस स्थिति में हैं, हम इसे हत्या कहने की स्थिति में नहीं हैं।

भागने से पहले, बोमजन के पास अभी भी अनुयायियों की एक बड़ी संख्या हैं, हालांकि उसके खिलाफ आरोप बढ़ते जा रहे थे। गौरतलब है कि एक समय जंगल के अंदर उनके चमत्कारों को देखने के लिए हजारों लोग एकत्र होते थे।

16 साल की उम्र में, बोमजन पूर्वी नेपाल के जंगल में भटकने के लिए नौ महीने के लिए गायब हो गया, जिसके बाद बौद्ध भिक्षुओं ने चौबीसों घंटे निगरानी रखी और उसकी सुरक्षित वापसी के लिए प्रार्थना की।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments