Thursday, May 30, 2024
HomeELECTIONJamyang Tsering Namgyal: लद्दाख के BJP सांसद जामयांग सेरिंग नामग्याल का कटा...

Jamyang Tsering Namgyal: लद्दाख के BJP सांसद जामयांग सेरिंग नामग्याल का कटा टिकट

Jamyang Tsering Namgyal: BJP ने लद्दाख के MP जामयांग सेरिंग नामग्याल का टिकट काट दिया। इस बार बीजेपी ने लद्दाख लोकसभा से ताशी ग्लायसन को चुनाव मैदान में उतारा है।

2019 में पहली बार लद्दाख से चुनकर संसद में पहुंचे जामयांग सेरिंग नामग्याल ने अनुच्छेद 370 और जम्मू-कश्मीर पुनर्गठन विधेयक पर चर्चा के दौरान इस अंदाज में अपनी बात रखी थी कि गृह मंत्री अमित शाह और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तक उनके मुरीद हो गए थे।

मंगलवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने जामयांग सेरिंग नामग्याल का टिकट काट दिया है। पार्टी ने नामग्याल के स्थान पर ताशी ग्यालसन को लद्दाख से उम्मीदवार बनाया है।

लोकसभा में चर्चा के दौरान अपने चुनाव क्षेत्र को जम्मू-कश्मीर से अलग करके केंद्र शासित प्रदेश बनाए जाने का स्वागत करते हुए नामग्याल ने कांग्रेस, पीडीपी और नेशनल कॉन्फ़्रेंस पर जमकर निशाना साधा था।

उन्होंने कहा था कि इन तीनों पार्टियों ने न केवल लद्दाख बल्कि जम्मू और कश्मीर के लोगों के हितों को भी नजरअंदाज किया।

साल 2019 में लद्दाख से बीजेपी जामयांग सेरिंग नामग्याल को प्रत्याशी बनाया था। उन्हें 42,914 वोट मिले जबकि उनके सामने चुनाव लड़े निर्दलीय प्रत्याशी सज्जाद हुसैन को 31,984 वोट ही हासिल हुए।

साल 2014 में हुए लोकसभा चुनाव में लद्दाख में पहली बार बीजेपी ने जीत दर्ज की थी। इस चुनाव में बीजेपी ने थुपस्तान छेवांग को चुनाव मैदान में उतारा था। उन्हें 31,111 वोट मिले थे। इस चुनाव में उन्होंने निर्दलीय प्रत्याशी गुलाम रजा को हराया। गुलाम रजा को 31,075 वोट हासिल हुए।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments