Saturday, February 24, 2024
HomeELECTIONINDIRA NAGAR WARD 80: लखनऊ के इंदिरा नगर वार्ड में पार्षद चुनाव...

INDIRA NAGAR WARD 80: लखनऊ के इंदिरा नगर वार्ड में पार्षद चुनाव हुआ दिलचस्प, इंडिपेंडेट कैंडिडेट विनीता डेविड के चुनावी कैंपेन ने सबको चौंकाया

INDIRA NAGAR WARD 80: यूपी नगर निकाय चुनाव में दिलचस्प बन चुके लखनऊ के इंदिरा नगर वार्ड में इंडिपेंडेट कैंडिडेट विनीता डेविड ने सबको चौंका दिया है। विनीता को मिल रहे जनता के समर्थन से बड़े राजनीतिक दल भी हैरत में हैं।

INDIRA NAGAR WARD 80: बता दें कि लखनऊ के जोन 7 यानी इंदिरा नगर में 110 प्रत्याशी चुनावी मैदान में हैं। 100 से अधिक प्रत्याशियों की संख्या होने से साफ है कि जोन सात के अंतर्गत आने वाले वार्डों में भी पार्षद पद के लिए कड़ी टक्कर देखने को मिल रही है।

गौर करें तो इन वार्डों में ख़ास ये है कि बड़ी पार्टियों ने मज़बूत चेहरों को ही टिकट दिया है। इस बार निर्दलय प्रत्याशी बहुत जोर-शोर से चुनाव प्रचार में जुटे हैं। जिसकी वजह से बड़ी पार्टियां परेशान हैं।

इंडिपेंडेंट कैंडिडेट की बात करें तो इंदिरा नगर वार्ड नंबर 80 की प्रत्याशी विनीता डेविड ने अपने अनोखे चुनाव अभियान से विरोधियों को हैरत में डाल दिया है।

पेशे से शिक्षक, सरल और सौम्य स्वभाव की विनीता को लोगों का भरपूर समर्थन मिल रहा है। उनके साथ ना सिर्फ क्षेत्र की महिलाएं कंधे से कंधे मिलाकर चल रही हैं। बल्कि शिक्षक समुदाय भी पलक पावड़े बिछाए हुए है। इलाके के बच्चे और मैडम के पढ़ाएं हुए बच्चे भी विनीता को जिताने की अपील कर रहे हैं।

विनीता डेविड के हक में एक और बात इस चुनाव में उनको जीत की तरफ बढ़ा रही है। उनके पति संजय डेविड जो खुद भी शिक्षक हैं, अपने शिक्षक सहयोगियों और समाजसोवियों के साथ चुनाव अभियान में जुटे हुए हैं।

बता दें कि इलेक्शन कैंपेन में विनीता डेविड अपने पति संजय डेविड के साथ समर्थकों समेत इंदिरा नगर के चर्च में प्रार्थना की। साथ ही वहां उपस्थित जनसमुदाय से हर संभव मदद की अपील भी की।

उधर, नाम न छापने की शर्त पर एक बड़ी पार्टी के नेता ने बताया कि अभी चुनाव होने में काफी समय है, लेकिन जिस तरह से विनीता डेविड ने चुनाव अभियान चला रही हैं, वो चौंकाने वाला है।

गौर करें तो यूपी नगर निकाय के पहले चरण का चुनाव 4 मई को होना है। दूसरे दौर का मतदान 11 मई को होगा। वहीं दोनों फेज का परिणाम 11 मई को आएगा।

चुनाव कैंपेन की इसी कड़ी में विनीता डेविड ने डॉ. देवेंद्र श्रीवास्तव, डॉ. शालिक राम पाण्डेय, राजेश सिंह, अरुण कुमार श्रीवास्तव, संजय सिंह, आलोक दीक्षित, सुरेश बहादुर सिंह, सोनू तिवारी, अमिताभ बनर्जी, रीता देवी, लवकेश वर्मा, शमसुल हक, सैयद कैमरुद्दीन हुसैन, दीपक वर्मा, रितेश कश्यप, लाल बहादुर यादव, अनिल रावत के साथ इंदिरा नगर सेक्टर-बी में घर-घर जाकर लोगों से मिलकर उनकी समस्याएं सुनीं और पार्षद चुनाव जिताने के लिए वोट मांगा।

इसके साथ ही अपने चुनाव चिह्व किताब के साथ चुनावी समर में उतरी विनीता के इस सघन अभियान में उनके पति और  शिक्षक संजय डेविड तमाम समर्थकों  मसलन अखिलेश रावत, धर्मपाल सिंह, विनोद, अनुराग तिवारी, बलभद्र पाण्डेय, प्रिंसी वर्गीज, उर्वशी, सुनील उपाध्याय, दीपक गुप्ता, रामेंद्र पाण्डेय, वंदना न्यूटन आदि के साथ विनीता को जिताने की अपील करते दिखे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments