Friday, June 21, 2024
HomeINDIAAjit Pawar: शरद पवार को हटाकर अजित NCP अध्यक्ष बने

Ajit Pawar: शरद पवार को हटाकर अजित NCP अध्यक्ष बने

अजित बोले- उम्र हो गई, अब आशीर्वाद दीजिए

शरद का जवाब- अजित खोटा सिक्का निकला

Ajit Pawar: महाराष्ट्र के डिप्टी CM अजित पवार ने शरद पवार को राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद से हटाने का ऐलान किया। अजित ने खुद को नया राष्ट्रीय अध्यक्ष भी बताया। प्रफुल्ल पटेल ने मुंबई में 30 जून को पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक बुलाई थी, उसी में यह फैसला हुआ था।

Ajit Pawar: इधर, दोनों गुटों के नेता चुनाव आयोग पहुंचे। अजित पवार गुट ने आयोग में NCP और उसके चुनाव चिह्न घड़ी पर अपना दावा जताते हुए 30 जून को ही पत्र भेजा था।

वहीं, शरद पवार गुट के नेता और महाराष्ट्र में पार्टी के अध्यक्ष जयंत पाटिल ने 3 जुलाई को आयोग से अजित समेत 9 विधायकों को अयोग्य घोषित करने की मांग की।

Ajit Pawar: इससे पहले मुंबई में अजित पवार ने सुबह 11 बजे और शरद पवार ने दोपहर 1 बजे बैठक की। अजित ने शरद की उम्र पर तंज कसा तो, चाचा ने उन्हें खोटा सिक्का कहा।

Ajit Pawar: शरद पवार की बेटी सुप्रिया ने भी भाई के बयान का जवाब देते हुए कहा- रतन टाटा की उम्र 86 साल, सायरस पूनावाला 84 साल, अमिताभ बच्चन 82 की उम्र के हैं।

वारेन बफेट और फारूख अब्दुल्ला की उम्र देखो, क्या ये काम नहीं कर रहे। अपमान हमारा करो, हमारे पिता का नहीं। NCP का एक ही सिक्का है शरद पवार।

Ajit Pawar: शरद पवार ने दोपहर 1 बजे वाईबी चह्वाण सेंटर में समर्थकों के साथ मीटिंग की। वाईबी चह्वाण सेंटर में मीटिंग में शरद पवार ने कहा- जो शिवसेना के साथ हुआ, वही NCP के साथ हुआ है। अजित पवार के मन में कुछ था तो मुझसे बात करनी चाहिए थी।

सहमति नहीं हो तो बातचीत से हल निकालना चाहिए। अजित की बात सुनकर अफसोस हुआ। गलती सुधारना हमारा काम है। आपने गलती की है तो सजा भुगतने तैयार रहें।

Ajit Pawar: आज की बैठक ऐतिहासिक है। देश का ध्यान इस पर है। अजित की भूमिका देश हित में नहीं है। मैं सत्ता पक्ष में नहीं हूं। मैं जनता के पक्ष में हूं। प्रधानमंत्री जब बारामती आए थे उन्होंने कहा था कि देश कैसे चलाना चाहिए यह मैंने पवार साहब की ऊंगली पकड़कर सीखा है।

PM नरेंद्र मोदी ने भोपाल में कहा था कि NCP ने भ्रष्टाचार किया है। अगर ये भ्रष्ट हैं तो आपने उन्हें साथ में क्यों लिया।

जो मुझे छोड़कर गए हैं उन्हें विधानसभा में लाने के लिए बहुत मेहनत की है। कार्यकर्ताओं ने इनके लिए मेहनत की। उनके लिए अफसोस है। जो विचारधारा पार्टी की नहीं है उसके साथ जाना ठीक नहीं है।

जिन विधायकों ने अलग होने का फैसला किया, उन्होंने हमें विश्वास में नहीं लिया। अजित पवार गुट ने किसी प्रक्रिया का पालन नहीं किया।

Ajit Pawar: शरद पवार ने कहाकि पार्टी का चुनाव चिह्न हमारे पास है, वह कहीं नहीं जाएगा। हमें सत्ता में लाने वाले लोग और पार्टी कार्यकर्ता हमारे साथ हैं। हम पार्टी का सिंबल किसी को नहीं लेने देंगे। अजित पवार खोटा सिक्का निकला।

वे लोग मेरे फोटो का इस्तेमाल क्यों कह रहे हैं। वो मुझे देवता भी कहते हैं और मेरी बात भी नहीं मानते। जो लोग BJP के साथ गए हैं उनका इतिहास याद करो।

Read More…

English Warrior book by Vidushi Kaushik

नायाब मिड्ढा

शिवरंजनी

क्षमा बिंदु

सबरीना सिद्दीक़ी

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments