Thursday, May 30, 2024
HomeBIG STORYCongress Manifesto: कांग्रेस जारी करेगी चुनावी घोषणापत्र, 5 न्याय पर रहेगा जोर

Congress Manifesto: कांग्रेस जारी करेगी चुनावी घोषणापत्र, 5 न्याय पर रहेगा जोर

Congress Manifesto: देश में लोकसभा चुनाव की धूम मची हुई है। कांग्रेस लोकसभा चुनाव के लिए आज अपना घोषणापत्र जारी करेगी, जो कि पांच न्याय और 25 गारंटी पर आधारित होगा।

कांग्रेस का चुनावी घोषणापत्र पार्टी के 5 न्याय, ‘हिस्सेदारी न्याय’, ‘किसान न्याय’, ‘नारी न्याय’, ‘श्रमिक न्याय’ और ‘युवा न्याय’ पर आधारित होगा।

कांग्रेस के अनुसार, उसका चुनावी घोषणापत्र (Congress Manifesto) पार्टी के 5 न्याय, ‘हिस्सेदारी न्याय’, ‘किसान न्याय’, ‘नारी न्याय’, ‘श्रमिक न्याय’ और ‘युवा न्याय’ पर आधारित होगा।

बता दें कि कांग्रेस ने पांच न्याय और 25 गारंटी पर फोकस किया है। और इसी पर उसका चुनावी घोषणा-पत्र केंद्रित होगा। युवा न्याय के तहत कांग्रेस ने जिन पांच गारंटियों की बात की है। इसमें 30 लाख सरकारी नौकरियां देने और युवाओं को एक साल के लिए अप्रेंटिस कार्यक्रम के तहत एक लाख रुपये देने का वायदा शामिल है।

जान लें कि आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर 19 अप्रैल को पहले दौर का मतदान होना है। जैसे-जैसे यह तारीख नजदीक आती जा रही है, वैसे-वैसे चुनावी सरगर्मी भी बढ़ती जा रही है। कांग्रेस लोकसभा चुनाव के लिए आज अपना घोषणापत्र जारी करेगी, जो कि पांच न्याय और 25 गारंटी पर आधारित होगा।

पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी नई दिल्ली स्थित कांग्रेस मुख्यालय में घोषणापत्र जारी करेंगे। इसके अगले दिन जयपुर व हैदराबाद में जनसभाएं आयोजित की जाएंगी, जिनमें पार्टी के शीर्ष नेता शामिल होंगे।

वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को राजस्थान के दौरे पर पहुंच रहे हैं। जयपुर के बाद मोदी शेखावाटी के चूरू पहुंचेंगे, जहां वह बीजेपी के उम्मीदवार और पद्मश्री से सम्मानित पैरालंपिक में गोल्ड मेडलिस्ट देवेंद्र झाझड़िया के लिए वोट मांगेंगे। साथ ही यहां जनसभा को संबोधित करेंगे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments