Saturday, June 22, 2024
HomeINDIAV Senthil Balaji: सीने में दर्द से तड़पते-रोते तमिलनाडु के मिनिस्टर सेंथिल...

V Senthil Balaji: सीने में दर्द से तड़पते-रोते तमिलनाडु के मिनिस्टर सेंथिल बालाजी को ED ले गई

  • ED के हिरासत में दर्द से तड़पते सेंथिल फूट-फूटकर रोते रहे

  • मनी लॉन्ड्रिंग केस में तमिलनाडु के बिजली मंत्री सेंथिल गिरफ्तार

  •  DMK ने गिरफ्तारी को बताया असंवैधानिक, सीएम स्टालिन सक्रिय

  • तमिलनाडु के कानून मंत्री बोले – बालाजी को प्रताड़ित किया जा रहा

  • कैश फॉर जॉब्स केस में हुई वी सेंथिल बालाजी की गिरफ्तारी

V Senthil Balaji, ed arrested

V Senthil Balaji: सीने में दर्द से तड़पते-रोते तमिलनाडु के मिनिस्टर सेंथिल बालाजी को ED ले गई। ED के हिरासत में लेते ही दर्द से तड़पते सेंथिल फूट-फूटकर रोए। ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग केस में तमिलनाडु के बिजली मंत्री वी सेंथिल बालाजी को गिरफ्तार किया है। 

V Senthil Balaji, ed arrested

V Senthil Balaji: ED की कार्रवाई और पूछताछ के दौरान सेंथिल ने सीने में दर्द की शिकायत की। इसके बाद उन्हें मेडिकल जांच के लिए चेन्नई के ओमंदुरार के सरकारी अस्पताल ले जाया गया। यहां वे दर्द से रोते हुए दिखे। अस्पताल की तरफ से जारी मेडिकल बुलेटिन में सेंथिल बालाजी को CABG-बाईपास सर्जरी की सलाह दी गई।

मनी लॉन्ड्रिंग केस में तमिलनाडु के बिजली मंत्री वी सेंथिल बालाजी को बुधवार सुबह प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने अरेस्ट कर लिया। जांच एजेंसी मंगलवार सुबह सात बजे बालाजी के घर पहुंची थी। यहां उनसे 24 घंटे पूछताछ हुई।

बिजली मंत्री सेंथिल बालाजी से जुड़ा सिलसिलेवार मामला देखें…

  • बिजली मंत्री सेंथिल बालाजी मंगलवार सुबह मॉर्निंग वॉक के लिए निकले थे। उन्हें रेड की सूचना मिली। वो तुरंत टैक्सी लेकर वापस अपने घर आ गए।
  • चेन्नई स्थित उनके घर पर ED के अधिकारियों ने लगातार 24 घंटे पूछताछ की। तमिलनाडु के कानून मंत्री एस रघुपति ने मीडिया को इसकी जानकारी दी।
  • छापेमारी के दौरान ED के अधिकारियों के साथ सेंट्रल पैरा-मिलिट्री फोर्स के जवान भी वहां मौजूद थे। पूछताछ के बाद ED ने मंत्री सेंथिल को हिरासत में ले लिया।
  • इस दौरान बालाजी ने सीने में दर्द की शिकायत की और उन्हें चेन्नई के ओमांदुरार सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया। इस दौरान RAF भी हॉस्पिटल में तैनात रही।
  • बुधवार को बालाजी को अरेस्ट कर लिया गया। जांच एजेंसी के अधिकारियों ने बताया, उन्हें बाद में एक विशेष अदालत में पेश किए जाएगा। एजेंसी उनकी हिरासत की मांग करेगी।
  • रैपिड एक्शन फोर्स चेन्नई के ओमांदुरार सरकारी अस्पताल में तैनात है, जहां तमिलनाडु के बिजली मंत्री वी सेंथिल बालाजी को मेडिकल लाया गया है।

V Senthil Balaji: तमिलनाडु के कानून मंत्री एस रघुपति ने कहा, सेंथिल बालाजी को निशाना बनाया गया और प्रताड़ित किया गया। ED उनसे 24 घंटे लगातार पूछताछ करता रहा। यह पूरी तरह मानवाधिकार के खिलाफ है। DMK राज्यसभा सांसद एनआर एलंगो ने बताया कि, बालाजी को घर पर नज़रबंद कर दिया गया था। 14 जून की रात 2:30 बजे तक उन्हें किसी भी दोस्त, रिश्तेदार और उनके वकील से मिलने नहीं दिया गया।

V Senthil Balaji, ed arrested

V Senthil Balaji: सेंथिल को गिरफ्तार किए जाने के बाद DMK एक्टिव हो गई है। पार्टी ने उनकी गिरफ्तार को असंवैधानिक बताते हुए कानूनी लड़ाई लड़ने की बात कही है। राज्य के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने अपने घर पर राज्य के सीनियर मंत्रियों की बैठक बुलाई है। सूत्रों के मुताबिक, स्टालिन अपनी कानून टीम के साथ भी बैठक करेंगे। तमिलनाडु के मंत्री पोनमुडी और अंबिल महेश पोय्यामोझी अस्पताल में बालाजी से मिलने पहुंचे।

यह मामला राज्य के परिवहन विभाग में नौकरी के बदले पैसे देने से जुड़ा है। साल 2011-16 के दौरान AIADMK शासन में बालाजी ट्रांसपोर्ट मिनिस्टर थे। इस स्कैम के सामने आने के बाद पुलिस ने छानबीन शुरू की। बालाजी और 46 अन्य लोगों के खिलाफ चार्जशीट दायर की गई। इसमें मंत्री के साथ परिवहन निगमों के कई सीनियर अधिकारी नामजद थे।

V Senthil Balaji: मामला बाद में ED के पास पहुंचा। ED ने बालाजी को समन भेजा। मगर मंत्री ने इसके खिलाफ कोर्ट का रुख किया। मगर सुप्रीम कोर्ट ने उनकी याचिका खारिज कर दी। पिछले महीने सुप्रीम कोर्ट ने पुलिस और ED को उनके खिलाफ जांच करने की अनुमति दी थी।

तमिलनाडु में चेट्टीनाड ग्रुप के ठिकानों पर ED की छापेमारी, दो साल पहले IT ने 700 करोड़ की टैक्स चोरी पकड़ी थी।​

​​​​​​V Senthil Balaji: तमिलनाडु में प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने मनी लॉन्ड्रिंग कानून के तहत चेन्नई के चेट्टीनाड ग्रुप से जुड़े कई ठिकानों पर छापेमारी की। इससे पहले दिसंबर 2020 में इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने तमिलनाडु, कर्नाटक, आंध्र प्रदेश और महाराष्ट्र में इस कंपनी के करीब 60 परिसरों पर कार्रवाई की थी।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments