Monday, July 22, 2024
HomeINDIASugar and BP check-up: शुगर-बीपी जाँच और परामर्श एक नेक काम और...

Sugar and BP check-up: शुगर-बीपी जाँच और परामर्श एक नेक काम और सवाबे जारिया: रिज़वी

नहटौर कस्बे के सभी वार्डों में जाँच और परामर्श शिविर लगेंगे: ग़िज़ाल मैहदी

Sugar and BP check-up: स्वास्थ्य के क्षेत्र में शुगर और ब्लड प्रेशर जाँच और परामर्श केंद्र की ये निःशुल्क पहल एक नेक काम है और धार्मिक रूप से ये सवाबे जारिया भी है। ये बातें शुगर और ब्लड प्रेशर जाँच के दौरान जानीमानी शख़्सियत ग़ुलाम हुसैन रिज़वी ने कही।

Sugar and BP check-up:

Sugar and BP check-up: ग़ुलाम हुसैन रिज़वी ने ये बातें यूपी के बिजनौर के नहटौर के मैहदी विला स्थित शुगर और ब्लड प्रेशर जाँच और परामर्श केंद्र में कही। इस दौरान वहां काफी संख्या में स्वास्थ्य वालंटियर और जाँच कराने आए लोग मौज़ूद थे।

उन्होंने कहाकि इस तरह के नेक काम में हर फ़िरक़े, हर धर्म और हर राजनीतिक पार्टी के लोगों को ख़ुद आगे बढ़कर अपना योगदान देना चाहिए।

रिज़वी ने हेल्थ वॉलंटियर्स से केंद्र द्वारा दी जा रही निशुल्क सेवाओं के बारे में जानकारी ली और केंद्र की सेवाओं का विस्तार होने के लिए दुआ की।

Sugar and BP check-up: केंद्र के संस्थापक और प्रबंधक ग़िज़ाल मैहदी ने रिज़वी साहब का केंद्र आने पर दिली शुक्रिया अदा किया और उनसे केंद्र की सरपरस्ती जारी रखने का अनुरोध किया।

केंद्र के स्वास्थ्य वॉलंटियर्स की साप्ताहिक मीटिंग के बाद ग़िज़ाल मैहदी ने कहाकि “स्वस्थ नहटौर” अभियान के तहत शुगर और ब्लड प्रेशर जाँच और परामर्श केंद्र की ओर से नगर के सभी वार्डों में जाँच और परामर्श शिविर लगाए जाएँगे।

उन्होंने कहाकि इन शिविरों को लगाये जाने का शेड्यूल नगरपालिका सभासदों की सहूलियत के हिसाब से तय किया जाएगा।

Sugar and BP check-up: उल्लेखनीय है कि शुगर और ब्लड प्रेशर जाँच और परामर्श केंद्र की निःशुल्क सेवाओं का सफ़र अब 35वें हफ़्ते मैं दाखिल हो गया है। इस दौरान केंद्र पर हेल्थ वालंटियरों और जाँच कराकर लाभान्वित होने वालों की संख्या लगातार बढ़ रही है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments