Saturday, March 2, 2024
HomeINDIASiddaramaiah: कर्नाटक के CM सिद्धारमैया ने कहा- भाजपा सरकार नीच

Siddaramaiah: कर्नाटक के CM सिद्धारमैया ने कहा- भाजपा सरकार नीच

Siddaramaiah: कर्नाटक के CM सिद्धारमैया ने कहा- BJP सरकार नीच है। उन्होंने कहाकि वे गरीबों के दुश्मन हैं। लास्ट मिनट पर कर्नाटक राज्य को चावल देने से मना किया। 

उन्होंने लोगों से अपील भी की कि भाजपा पार्टी को लोकसभा चुनाव 2024 में एक भी वोट नहीं देना चाहिए।

कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने गुरुवार को कहा- भाजपा सरकार नीच है। वो गरीबों की दुश्मन है। वो सिर्फ पूंजीपतियों का समर्थन करती है। उन्होंने हमें लास्ट मिनट पर 5 किलो चावल देने से इनकार कर दिया।

 दरअसल, राज्य सरकार ने अन्न भाग्य योजना के तहत हर लाभार्थी को अतिरिक्त पांच किलो चावल की आपूर्ति करने के लिए केंद्र से चावल की मांग की थी सिद्धारमैया ने कहा कि FCI ने केंद्र के दबाव में चावल देने से मना किया है।

उन्होंने लोगों से अपील भी की कि ऐसी पार्टी को लोकसभा चुनाव 2024 में एक भी वोट नहीं देना चाहिए। सिद्धारमैया ने यह बातें क्षीर भाग्य योजना के 10 साल पूरे होने पर कर्नाटक के तुमकुरू में आयोजित एक कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए कहा।

सिद्धारमैया ने कहा- हमने फूड कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया (FCI) से चावल मुफ्त में नहीं मांगा था। हम उन्हें 36 रुपए प्रति किलो के हिसाब से पैसे दे रहे थे। पहले उन्होंने हां कहा, लेकिन लेकिन लास्ट मिनट में मनाकर दिया। ऐसा केंद्र के दबाव में किया गया। केंद्र सरकार ने FCI को निर्देश दिया कि वो हमें चावल नहीं दें।

उन्होंने कहाकि जब मैं अपने पिछले कार्यकाल के दौरान सीएम था, तो मैं गरीब लोगों को 7 किलो चावल मुफ्त दे रहा था, लेकिन पिछली भाजपा सरकार ने इसे घटाकर 4 किलो और 5 किलो कर दिया। उन्होंने पीएम पर आरोप लगाते हुए कहा कि उन्होंने कहा है कि अगर गरीब लोगों को मुफ्त चावल दिया गया, तो राज्य दिवालिया हो जाएंगे।

सिद्धारमैया ने कहा कि उन्होंने राज्य में पांच चुनावी गारंटी में से 4 को लागू कर दिया गया है। जिन चार गारंटियों को लागू किया गया है उनके नाम नीचे दिए गए हैं।

‘शक्ति’ योजना, इसके तहत गैर-लक्जरी सरकारी बसों में महिलाओं को मुफ्त बस यात्रा दी जा रही है।

‘गृह लक्ष्मी’ योजना, इसके तहत परिवार की महिला मुखिया को 2,000 रुपए दिए जाते हैं।

‘गृह ज्योति’ योजना, इसके तहत हर घर को 200 यूनिट तक मुफ्त बिजली दी जा रही है।

‘अन्न भाग्य’ योजना, इसके तहत BPL परिवारों को 10 किलो चावल दिया जा रहा है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments