Saturday, May 11, 2024
HomePERSONALITYSeema Haider: सीमा-सचिन लव स्टोरी! सीमा ने मनाई हरियाली तीज, अब दशहरा...

Seema Haider: सीमा-सचिन लव स्टोरी! सीमा ने मनाई हरियाली तीज, अब दशहरा की तैयारी

Seema Haider Prem Katha: पाकिस्तानी सीमा हैदर (Seema Haider) और हिन्दुस्तानी सचिन मीणा (Sachin Meena) की लव स्टोरी है या फरेब। इन दिनों सबके लिए चर्चा का विषय है। 4 बच्चों के साथ पाकिस्तान से भागकर नेपाल के रास्ते हिंदुस्तान पहुंची सीमा खुद को सचिन के प्रेम में दीवानी बताती है। भारतीय खुफिया एजेंसियाँ अभी इस केस में गोते लगा रही हैं। वहीं हरियाली तीज मनाने के बाद सीमा दशहरा मनाने की तैयारी कर रही है।

seema haider love story

बीते दिनों पूरे देश में हरियाली तीज का त्योहार बड़े ही धूमधाम से मनाया गया। पाकिस्तान से भारत आई सीमा हैदर ने भी हरियाली तीज का त्योहार मनाया। सीमा ने पूरे परिवार के साथ पूजा की और एक वीडियो संदेश जारी कर सभी को हरियाली तीज की शुभकामनाएं दी। वीडियो की शुरुआत में सीमा ‘जय श्रीराम’ बोलती है और अंत में ‘हिंदुस्तान जिंदाबाद’ कहती है। साथ ही सीमा कहती है, ‘मोदी जी और योगी के तंत्र में पूरा देश खुशहाल रहे, पूरे देश को बधाई।’

सीमा ने कहा, “आज हरियाली तीज का त्योहार है। जिसे हम बड़े ही उत्साह के साथ मना रहे हैं। मैं अपने पति सचिन की लंबी उम्र की कामना के लिए यह हरियाली तीज मना रही हूं। मैं पूरे देश की खुशहाली और हरियाली की कामना करती हूं। मेरे वकील एपी सिंह आज मुंबई के सिद्धिविनायक मंदिर में पूजा करने गए हुए हैं।”

seema haider
Seema Haider perform pooja

Seema Haider Prem Katha: लव स्टोरी इन दोनो भारत-पाकिस्तान के साथ ही इंटरनेट पर छाया हुआ है। इनके कई वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हैं। इन वीडियो में सीमा और सचिन के बीच गजब की केमेस्ट्री देखने को मिल रही है। ये दोनों एक साथ जीने-मरने की कस्में खा रहे हैं। सीमा जहां पाकिस्तान नहीं जाना चाहती है। वहीं सचिन ना सिर्फ सीमा को बीवी के रूप में स्वीकार कर रहा है, बल्कि वो उसके चारों बच्चों का बाप भी बन गया है।

Seema Haider Prem Katha: प्यार की कोई ज़ुबान नहीं होती। पाकिस्तानी महिला, चार बच्चों की माँ, ख़ूबसूरत सीमा गुलाम हैदर को ऑनलाइन गेमिंग प्लेटफॉर्म PUBG खेलते-खेलते हिंदुस्तान के यूपी के ग्रेटर नोएडा के सचिन मीणा से प्यार हो गया। सचिन के साथ रहने के लिए वह ‘अवैध रूप से’ कई अंतरराष्ट्रीय सीमाओं को पार कर गई। वह सचिन के लिए शाकाहारी बन गई। हिंदू परंपराएं और रीति-रिवाज एक एक्ट्रेस की तरह सब कुछ सीख लिया।

Seema Haider Prem Katha: पाकिस्तान से आने के बाद से ही सीमा हैदर भारतीय संस्कृति और जीवनशैली से लबरेज हो गई है। सीमा ने न केवल हिंदू धर्म अपना लिया है। मांसाहारी सीमा शाकाहारी बन गई। उसने अपना पसंदीदा खाना चिकन-बिरयानी और मांस-मछली से तौबा कर लिया। पाकिस्तानी ‘भाभी’ पूरे दिल से भारतीय बनने की कोशिश कर रही है।

Seema Haider Prem Katha: सीमा हैदर ने इस्लाम छोड़कर हिंदू धर्म अपना लिया। वह गले में राधे-राधे का पट्टा पहनती है। उन्हें हाथ जोड़कर मेहमानों का अभिवादन करते, बड़ों के पैर छूकर आशीर्वाद लेते और प्रार्थना में व्यस्त देखा जा सकता है। 27 साल की सीमा ने कहा कि उन्होंने सचिन के परिवार की तरह शाकाहारी जीवन शैली अपना ली है और वह अपनी बाकी जिंदगी यहीं भारत में रहना चाहती है।

Seema Haider Prem Katha: इस जोड़े की प्रेम कहानी बेहद ही फिल्मी और दिलचस्प है। दोनों को कोविड-19 महामारी के दौरान ऑनलाइन गेम प्लेयर अननोन्स बैटलग्राउंड (PUBG) खेलते समय एक-दूसरे से प्यार हो गया। वे इस साल की शुरुआत में मार्च में नेपाल में मिले और शादी कर ली। सीमा ने कहा, “यह बहुत लंबी और कष्टदायक यात्रा थी। मैं भी बहुत डरी हुई थी। मैं सबसे पहले कराची से दुबई गई, जहां हमने 11 घंटे तक इंतज़ार किया और सो नहीं पाई। इसके बाद पोखरा जाने से पहले नेपाल के लिए रवाना हुए, जहां मेरी मुलाकात सचिन से हुई.”

सीमा ने बीबीसी न्यूज़ को बताया, “ऐसा नहीं है कि मैं पाकिस्तान से नफरत करती हूं। वो भी मेरा देश है। मैं वहां पली-बढ़ी हूं। मेरा पूरा परिवार पाक में है तो मैं उस देश के बारे में कुछ गलत नहीं बोलूंगी। जिंदगी एक बार ही मिलती है फिर मर जाना होता है। इसलिए मैंने प्यार को चुना।”

Seema Haider Prem Katha: सीमा ने बीबीसी न्यूज़ को बताया, “ऐसा नहीं है कि मैं पाकिस्तान से नफरत करती हूं। वो भी मेरा देश है। मैं वहां रही हूं और पली बढ़ी हूं। मेरा पूरा परिवार पाक में है तो मैं उस देश के बारे में कुछ गलत नहीं बोलूंगी। जिंदगी एक बार ही मिलती है फिर मर जाना होता है। इसलिए मैंने प्यार को चुना।”

Seema Haider Prem Katha: इसके बाद वह पाकिस्तान वापस चली गईं, वहीं सचिन नेपाल से भारत लौट आए। पाकिस्तान पहुंचने पर, अपने पति के साथ अनबन का दावा करने वाली सीमा ने 12 लाख पाकिस्तानी रुपये में एक प्लॉट बेचा और अपने और अपने चार बच्चों के लिए फ्लाइट टिकट और नेपाल वीजा की व्यवस्था की।

मई में, वह दुबई के रास्ते नेपाल पहुंची और पोखरा में कुछ समय बिताया। फिर उसने काठमांडू से दिल्ली के लिए बस ली और 13 मई को अपने बच्चों के साथ ग्रेटर नोएडा पहुंची। जहां सचिन ने उसकी पाकिस्तानी पहचान बताए बिना उसके लिए किराए के मकान में रहने की व्यवस्था की थी।

Seema Haider Prem Katha: सीमा हैदर की लव स्टोरी एक दिलचस्प कहानी है, जो मानवीय भावनाओं के साथ भरी हुई है। यह कहानी एक आम लड़की की है, जो अपने दिल की धड़कनों का पीछा करती है। सीमा एक बहुत ही सामान्य लड़की है, जो अपने दिनचर्या के बीच एक अजीब सी काशिश महसूस करती है। उसे लगता है कि वह किसी अनजान शख्स की ओर खींची जा रही है। उसी का नतीज़ा था कि वो सचिन के प्यार में पागल हो गई और बगैर तलाक़ दिए चार बच्चों के साथ पति को छोड़कर हिंदुस्तान के सचिन को साथ जिंदगी जीने राह चुन ली।

सचिन मीणा ने बताया कि 2020 में उनकी सीमा से फोन पर बात हुई थी. बातचीत के 6-7 महीने बाद ही उन्हें सीमा के बच्चों के बारे में भी पता चल गया था, लेकिन उन्हें इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ा। उन्होंने कहाकि उसके बच्चे मेरे बच्चे एक ही बात है। सीमा ने बताया कि शुरुआत में वह केवल दोस्त थे और ये दोस्ती धीरे-धीरे प्यार में बदल गई।

नेपाल में हुई थी सीमा-सचिन की मुलाकात

सीमा ने कहा, “मुझे अच्छा लगता था कि मैं भारत में किसी से बात कर रही हूं। मैं केवल भारत की फिल्में ही देखा करती थी। धीरे-धीरे हमारी रोजाना बातचीत होने लगी। 10 मार्च को मेरी पहली बार नेपाल में सचिन से मुलाकात हुई। मैंने अपनी मर्जी से हिंदू धर्म अपनाया है और अपनी मर्जी से ही यहां आई हूं। मुझे किसी ने मज़बूर नहीं किया।”

‘सीमा अब मेरी पत्नी, यहीं रहेगी’

गुलाम हैदर के बच्चों और सीमा को मुल्क वापस बुलाने की मांग पर सचिन ने कहा कि अब सीमा उनकी भी पत्नी है और वह चाहते हैं कि वो भारत में ही रहे। वहीं, पाकिस्तान वापस जाने को लेकर जब सवाल किया गया, तो सीमा ने कहा कि वह वापस नहीं जाएगी।

सीमा हैदर हैं कोर्ट और पुलिस की निगरानी में

Seema Haider Prem Katha: दिल्ली के करीब यूपी के ग्रेटर नोएडा की पाकिस्तानी भाभी बागेश्वर सरकार धीरेंद्र शास्त्री के दर्शन करने अपना पर्चा खुलवाना चाहती है, लेकिन जिला कोर्ट और ग्रेटर नोएडा पुलिस ने उनको घर से बाहर निकलने की अनुमति नहीं दी है। सीमा हैदर बागेश्वर सरकार के अलावा मंदिर भी जाना चाहती हैं और गंगा नदी में स्नान भी करना चाहती है, लेकिन पुलिस और जिला न्यायालय की तरफ से उनको अनुमति नहीं दी गई है। आदेश की अगली सुनवाई तक सीमा हैदर अपने घर से बाहर ऐसे किसी भी स्थान पर नहीं जा सकती।

सीमा हैदर?

Seema Haider Prem Katha: सीमा हैदर यानी सीमा गुलाम हैदर पाकिस्तान के सिंध प्रांत के की है। साल 2020 में सीमा की जान पहचान पब्जी गेम के ज़रिए यूपी के ग्रेटर नोएडा के रबूपुरा में रहने वाले सचिन से हुई। जान पहचान होने के बाद दोनों की दोस्ती प्यार में बदल गई। दोनों ने पहली बार नेपाल में मुलाकात की थी और उसी दौरान शादी कर ली। शादी नेपाल के पशुपतिनाथ मंदिर में की गई थी और दोनों ने साथ रहने का वादा किया।

अब से डेढ़ महीने पहले सीमा ग्रेटर नोएडा के रबूपुरा पहुंची। तभी से वह सचिन के साथ रह रही थी। बीते शनिवार एक जुलाई 2023 की सुबह करीब 9:30 बजे सीमा और सचिन ग्रेटर नोएडा से निकल कर मथुरा पहुंचे। वहां से ग्रेटर नोएडा पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। तभी से पुलिस आगे की कार्रवाई कर रही है।

Seema Haider Prem Katha: सचिन अपनी पाकिस्तानी प्रेमिका सीमा को लेकर जिला न्यायालय पहुंचा था। वहां पर वकील से सीमा के भारतीय दस्तावेज बनवाने के लिए बातचीत की थी। उसी वकील ने मामले की जानकारी पुलिस को दी थी। सचिन और सीमा समेत उसके बच्चे काफी समय तक जेल में रहे। हालांकि अब उनको जमानत मिल गई है, लेकिन सीमा हैदर को घर से बाहर जाने की अनुमति नहीं है।

बागेश्वर सरकार से पर्ची खुलवाना चाहती है सीमा

सीमा को पाकिस्तान जाने में दिखता है मौत का ख़ौफ़

Seema Haider Prem Katha: सीमा हैदर ने चेतना मंच को पहले ही बताया था कि पाकिस्तान के बलूच प्रांत में काला काली कानून चलता है। यह कानून संवैधानिक नहीं है। इस कानून के तहत कुछ लोगों द्वारा प्यार करने वालों को मौत के घाट उतार दिया जाता है। ऐसा करने वालों के खिलाफ पाकिस्तान का सरकारी कानून भी कुछ नहीं करता।

सीमा ने बताया था कि अभी उसे बहला फुसलाकर पाकिस्तान बुलाया जाएगा और फिर काला काली कानून अपनाते हुए मार दिया जाएगा। पाकिस्तान के बलूच में ऐसा कानून है और अब तक कई लड़कियां मार दी गई हैं। घटना के बाद पुलिस तक मौके पर नहीं जाती है और सरकारी कानून भी हत्यारों का कुछ नहीं कर पाता।

Seema Haider Prem Katha: क्या इकरा की तरह सीमा भी जाएगी सरहद पार, लूडो वाली कहानी की तरह होगा PUBG स्टोरी का अंत? बात साल 2019 की है। इकरा पाकिस्तान के हैदराबाद में थी तो मुलायम बेंगलुरु के होसूर-सरजापुर रोड पर एक कंपनी में सिक्योरिटी गार्ड के तौर पर तैनात था। दोनों ही ऑनलाइन लूडो के शौकीन थे।

Seema Haider Prem Katha: इसी साल 19 फरवरी को एक और पाकिस्तानी लड़की इकरा को भारत सरकार ने वापस पाकिस्तान भेज दिया था। जबकि इकरा और सीमा की कहानी हूबहू मिलती है। सीमा पब्जी के जरिए सचिन मीणा से मिली।

इकरा ऑनलाइन लूडो गेम के जरिए यूपी के नौजवान मुलायम सिंह यादव से मिली। सीमा और सचिन भी पहली बार नेपाल में मिले थे। इकरा और मुलायम भी पहली बार नेपाल में ही मिले। सीमा और सचिन ने काठमांडू के एक मंदिर में शादी की थी। इकरा और मुलायम ने भी काठमांडू के एक मंदिर में शादी की।

Seema Haider Prem Katha: बस फर्क इतना था कि पहली मुलाकात के बाद सीमा हैदर वापस काठमांडू से पाकिस्तान के कराची पहुंच गई, जबकि इकरा काठमांडू में शादी करने के बाद मुलायम के साथ बस के रास्ते यूपी होते ही बेंगलुरू पहुंच गई। बैंगलुरू पहुंच कर इकरा ने अपना नाम बदल कर रवा यादव रख लिया था।

हालांकि सितंबर 2022 में बेंगलुरु पहुंची इकरा के पाकिस्तानी होने और अवैध रूप से भारत में दाखिल होने की खबर बेंगलुरु पुलिस को लग चुकी थी। जिसके बाद जनवरी में इकरा और मुलायम को गिरफ्तार किया गया और 19 फरवरी को इकरा को वाघा बॉर्डर के जरिए पाकिस्तानी ऑथोरिटी को सौंप दिया गया। हालांकि इकरा भी यही कहती रही थी कि उसने मुलायम से शादी की और वो उसकी पत्नी है, इसलिए उसे भारत में ही रहने दिया जाए। लेकिन ऐसा हुआ नहीं. इकरा को पाकिस्तान डिपोर्ट कर दिया गया था।