Friday, February 23, 2024
HomeWORLDSeema Haider: यूपी ATS के रडार पर पाकिस्तानी सीमा हैदर

Seema Haider: यूपी ATS के रडार पर पाकिस्तानी सीमा हैदर

Seema Haider के चचाजान और भाईजान पाकिस्तानी सेना में

Seema Haider: पाकिस्तानी सीमा हैदर और सचिन की लव स्टोरी में जासूसी का एंगल आ गया है। सीमा को सोमवार को एटीएस ने ग्रेटर नोएडा स्थित उसके घर से हिरासत में ले लिया। ATS सीमा के साथ ही उसके चार बच्चों और सचिन को भी अपने साथ ले गई। ATS ने सीमा से नोएडा के सेक्टर-94 स्थित कमांड कंट्रोल रूम में करीब 8 घंटे तक पूछताछ की।

Seema Haider: सूत्रों के मुताबिक, IB यानी इंटेलिजेंस ब्यूरो को इनपुट मिला है कि सीमा हैदर के चाचा पाकिस्तानी सेना में सूबेदार हैं। उसका भाई भी पाकिस्तानी आर्मी में है। जबकि इससे पहले सीमा ने अपने भाई को लेकर कहा था कि वह सेना में नहीं है, बल्कि सेना में भर्ती की तैयारी कर रहा है। ATS इस इनपुट की जांच कर रही है कि यह कितना सच है।

Seema Haider: IB से इनपुट मिलने के बाद ATS एक्शन में आ गई। सीमा हैदर के पासपोर्ट को भी जांच के लिए भेजा गया है। साथ ही, उसकी मोबाइल डिटेल्स की दोबारा जांच की जा रही है। उधर, नोएडा पुलिस ने सीमा के घर के बाहर सुरक्षा बढ़ा दी है। सचिन के परिवार को किसी से मिलने नहीं दिया जा रहा है। सचिन के घरवालों ने दरवाजे बंद कर लिए हैं।

Seema Haider: सीमा हैदर का मामला जब सामने आया था तो उसके पाकिस्तानी एजेंसी ISI से कनेक्शन की चर्चा हुई थी। हालांकि, बाद में जांच एजेंसियों को इससे जुड़े कोई ठोस सबूत नहीं मिले। इसलिए मामला लव एंगल की तरफ मुड़ गया था। लेकिन अब IB के इनपुट के बाद फिर से जासूसी एंगल पर एजेंसियों ने जांच शुरू कर दी है।

पुलिस सोमवार को सचिन-सीमा के घर पहुंची। उनसे कुछ देर तक वहीं पूछताछ की गई। इसके बाद उन्हें किसी सीक्रेट लोकेशन पर ले जाया गया।

सीमा हैदर के नोएडा के रबूपुरा गांव में स्थित घर पर एक दारोगा, 2 महिला और एक पुरुष कॉन्स्टेबल तैनात हैं। दो शिफ्ट में पुलिसकर्मी यहां रहकर उनके परिवार के लोगों के हर मूवमेंट पर नज़र रख रहे हैं। किसी भी बाहरी को उनसे मिलने की इजाज़त नहीं दी जा रही है।

Seema Haider की इस कहानी में लव, गेम, धोखा और जासूसी का एंगल है। एजेंसियां इस बात की जांच कर रही हैं कि सीमा हैदर का कहीं पाकिस्तान की ख़तरनाक ख़ुफ़िया एजेंसी ISI से कोई कनेक्शन नहीं ?

Seema Haider: इस कहानी में लव, गेम, धोखा और जासूसी का एंगल भी है। एजेंसियां इस बात की जांच कर रही हैं कि कहीं सीमा हैदर का ISI से तो कोई कनेक्शन नहीं है? उसका फोन क्यों टूटा और उसने सिम क्यों बदला? फर्राटेदार अंग्रेजी, ओवर स्मार्टनेस का राज क्या है? एजेंसियां ऐसे पहलुओं और कड़ियों को जोड़ने में जुटी हैं।

https://www.election24x7.com/seema-haider-prem-katha/: Seema Haider: यूपी ATS के रडार पर पाकिस्तानी सीमा हैदर

Read More….

नायाब मिड्ढा

शिवरंजनी

क्षमा बिंदु

सबरीना सिद्दीक़ी

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments