Monday, July 22, 2024
HomeCRIMEIsrael-Palestine War में 1100 जानें गईं, हजारों ज़ख्मी, लगातार बज रहे युद्ध...

Israel-Palestine War में 1100 जानें गईं, हजारों ज़ख्मी, लगातार बज रहे युद्ध के सायरन

हमास के हमले में अब तक 700 से अधिक की मौत

इस्राइल के पलटवार से गाजा में 400 की जानें गईं

Palestine Israel War: इस्राइल और फिलीस्तीन के आतंकी संगठन हमास के बीच युद्ध में अब तक 1100 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। 7 अक्टूबर को हमास की तरफ से अचानक किए गए हमलों में इस्राइल के 7 सौ से अधिक लोग मारे गए हैं। वहीं, इस्राइल की ओर से किए गए जवाबी हमले में गाजा पट्टी में 400 से ज्यादा लोगों की मौत सामने आई है। हालाँकि मीडिया रिपोर्ट में 1100 से ज्यादा लोगों के मारे जाने की ख़बरें हैं। 

इस बीच अमेरिका-भारत समेत कई देशों ने इस आतंकी हमले की निंदा की है। अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडन ने इस्राइल पर हमलों के मद्देनजर उसे 8 अरब डॉलर की आपात मदद मुहैया कराने का भी निर्देश दिया है। भारत सरकार ने भी इस हमले की निंदा करते हुए इस्राइल के प्रति सहानुभूति जताई है। 

Palestine Israel Conflict: इस्राइल और फिलीस्तीन के आतंकी संगठन हमास के बीच युद्ध में अब तक 700 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। शनिवार को हमास की तरफ से अचानक किए गए हमलों में इस्राइल के 400 से ज्यादा लोग जान गवां चुके हैं। कुल मिलाकर इस वॉर में 1100 से ज्यादा लोगों के मारे जाने की ख़बरें हैं। 

इस्राइल में 5000 रॉकेट हमलों के बाद पीएम बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा कि हमास के आतंकियों को इस्राइल पर हमले की बड़ी कीमत चुकानी होगी। इस्राइली वायुसेना ने गाजा पट्टा पर मौजूद हमास पर जवाबी कार्रवाई जारी है।

इस्राइल के प्रधानमंत्री नेतन्याहू ने हमास के आतंकियों को चेतावनी दी है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि हमास के हर ठिकानों को ध्वस्त कर देंगे। शहरों को मलबे में बदल देंगे। मैं गाजा के लोगों से कहना चाहता हूं कि शहर अभी छोड़ दो क्योंकि हम ताबड़तोड़ कार्रवाई करेंगे।

अमेरिका ने इस्राइल का समर्थन किया है। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने कहा कि इस्राइल की सुरक्षा के लिए अमेरिका हमेशा चट्टान की तरफ मजबूती के साथ खड़ा है। बाइडन ने कहा, मेरे प्रशासन का समर्थन पूरी तरह से अटूट है। इस्राइल को अपनी और अपने लोगों की रक्षा करने का अधिकार है। इस युद्ध स्थिति में इस्राइल के खिलाफ फायदा उठाने की सोच रखने वाले किसी भी दूसरी पार्टी को अमेरिका चेतावनी देता है। हम हमेशा इस्राइल के साथ खड़े हैं। ग्रेट ब्रिटेन ने भी इस वॉर में इजराइल का साथ देने का वादा किया है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, इस्राइल पर आतंकवादी समूह हमास के हमले में अब तक 700 से अधिक लोगों की हो गई है। रिपोर्ट में मृतकों की संख्या और बढ़ने की आशंका जताई गई है। वहीं, हमले में 3000 से अधिक लोग घायल हुए हैं, जिनमें से कई की हालत नाजुक है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments