Tuesday, June 25, 2024
HomePERSONALITYGaurav Awasthi: गौरव अवस्थी को मिला महेश गुप्ता सृजन सम्मान, राज्यपाल मंगुभाई...

Gaurav Awasthi: गौरव अवस्थी को मिला महेश गुप्ता सृजन सम्मान, राज्यपाल मंगुभाई पटेल ने किया सम्मानित

Gaurav Awasthi: मध्य प्रदेश के राज्यपाल मंगुभाई पटेल ने माधवराव सप्रे स्मृति समाचार पत्र संग्रहालय में आयोजित राष्ट्रीय संगोष्ठी कार्यक्रम में गौरव अवस्थी को महेश गुप्ता सृजन सम्मान प्रदान किया।

Gaurav Awasthi: माधव राव सप्रे समाचार पत्र संग्रहालय एवं शोध संस्थान और उत्तर प्रदेश हिंदी संस्थान लखनऊ की ओर से संयुक्त रूप से आचार्य महावीर प्रसाद द्विवेदी स्मृति संरक्षण अभियान के रजत जयंती वर्ष के समापन अवसर पर 11-12 मई को भोपाल के सप्रे संग्रहालय सभागार में सेमिनार संपन्न हुआ।

Gaurav Awasthi: उद्घाटन समारोह के दौरान मध्य प्रदेश के राज्यपाल महामहिम मंगु भाई पटेल, सप्रे संग्रहालय के संस्थापक संयोजक पद्मश्री विजय दत्त श्रीधर एवं माखनलाल चतुर्वेदी पत्रकारिता विश्वविद्यालय के कुलपति के जी सुरेश को रीवा के कलाकार दुर्गेश द्वारा सुपारी से बनाए गए महावीर (हनुमान जी) की चित्ताकर्षक प्रतिमा प्रतीक चिह्न के रूप में भेंट की गई। सुपारी के हनुमानजी मध्य प्रदेश के रीवा की लोक कला का अप्रतिम उदाहरण है।

Gaurav Awasthi: सभी महानुभावों को निफ्ट रायबरेली के निदेशक डॉक्टर भारत शाह द्वारा वर्ष 2018 में पुन: प्रकाशित कराई गई “विज्ञान वार्ता” पुस्तक (कथा सम्राट प्रेमचंद द्वारा संपादित आचार्य द्विवेदी के विज्ञान और तकनीक पर आधारित लेखों और निबंधों का संग्रह) आचार्य महावीर प्रसाद द्विवेदी स्मृति न्यास रायबरेली की ओर से भी भेंट में दी गई।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments