Saturday, February 24, 2024
HomeCRIMEChild Thrown Lucknow: लखनऊ में राक्षसों ने नवजात को गोमती में फेंका,...

Child Thrown Lucknow: लखनऊ में राक्षसों ने नवजात को गोमती में फेंका, 4 बच्चों ने नदी में कूदकर बचाई नन्हीं-सी जान

Child Thrown Lucknow: यूपी की राजधानी लखनऊ में गोमती नदी के कुड़ियाघाट में कुछ लोगों ने नवजात को नदी में फेंक दिया। इस दौरान वहां मौजूद बच्चे नदी में कूदे और नवजात को बचा लिया।

Child Thrown Lucknow: वो आए, स्कूटी से उतरे और नदी में उसे फेंककर चले गए…। पास में खेल रहे बच्चों ने समझा कि कोई खिलौना या सामान है, जिसे वे नदी में डाल गए। वे दौड़े और गोमती में छलांग लगा दी। मगर नदी में से जो कुछ निकला, वह कोई खिलौना नहीं, एक बच्चा था। जिंदा बच्चा, जिसे उसके अपनों ने जन्म लेते ही मरने के लिए फेंक दिया। बच्चा मातृ शिशु रेफरल अस्पताल में भर्ती है और उसकी सेहत ठीक है।

Child Thrown Lucknow: बड़ों की संवेदनहीनता पर बच्चों की संवेदनशीलता की जीत की यह कहानी गोमती नगर के कुड़ियाघाट की है। बुधवार सुबह के करीब 11.30 बजे तेज धूप के बावजूद झोपड़ बस्ती के बच्चे यहां खेल रहे थे।

Child Thrown Lucknow: नवजात को बचाने वाले बच्चों के नाम तौसीफ, हसीब, अहसान और गुफरान हैं। इन सभी की उम्र 10 से 12 साल है। तौसीफ बताता है- हम खेल रहे थे तभी स्कूटी पर सवार तीन लोग आए। एक ने काला मॉस्क लगा रखा था। उन्होंने नदी में कुछ फेंका और तेजी से भाग निकले।

Child Thrown Lucknow: तौसीफ ने बच्चेे को घर ले जाकर पिता वारिस को दिया। वारिस ने उसे अपनी निसंतान बहन को दे दिया। उसने बच्चे की देखभाल शुरू की। वहीं पास के पार्क में कैंटीन चलाने वाले ने पुलिस को सूचना दे दी। चाइल्डलाइन को बुलाकर बच्चा उनको सौंपा गया। चाइल्डलाइन की निदेशक डॉ. संगीता शर्मा ने बताया कि बच्चा समय पूर्व जन्मा लग रहा है। उसे मातृ शिशु रेफरल अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

वहीं, ठाकुरगंज पुलिस इंस्पेक्टर विजय कुमार ने बताया कि सीसीटीवी फुटेज के जरिये बच्चे को फेंकने वालों का पता लगाया जा रहा है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments