Thursday, May 30, 2024
HomeBIG STORYPramod Krishnam: आचार्य प्रमोद कृष्णम कांग्रेस से 6 साल के लिए निष्कासित;...

Pramod Krishnam: आचार्य प्रमोद कृष्णम कांग्रेस से 6 साल के लिए निष्कासित; मुराद पूरी हुई, ज्वॉइन कर सकते हैं बीजेपी

Pramod Krishnam: कांग्रेस पार्टी के खिलाफ बयानबाजी और बीजेपी से बढ़ती नजदीकियों के बीच कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता आचार्य प्रमोद कृष्णम को पार्टी से 6 साल निष्कासित कर दिया.

कांग्रेस पार्टी के खिलाफ बयानबाजी और भारतीय जनता पार्टी के नेताओं से बढ़ती नजदीकियों के बीच कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता आचार्य प्रमोद कृष्णम को पार्टी से 6 साल निष्कासित कर दिया है. आचार्य प्रमोद कृष्णम अयोध्या में हुए रामलला की प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में कांग्रेस पार्टी द्वारा कार्यक्रम में न जाने के बाद से लगातार कांग्रेस पार्टी के खिलाफ मुखर होकर बोल रहे थे.

आचार्य प्रमोद कृष्णम ने पिछले दिनों कल्कि धाम के कार्यक्रम के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह सहित सीएम योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की थी.

कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल द्वारा जारी हुए प्रेस रिलीज नोट में बताया गया है कि अनुशासनहीनता की शिकायतों और पार्टी के खिलाफ बार-बार बयानबाजी को ध्यान में रखते हुए कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने आचार्य प्रमोद कृष्णम को तत्काल प्रभाव से छह साल के लिए पार्टी से निष्कासित करने के उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रस्ताव को मंजूरी दी है. इससे पहले शनिवार (10 फरवरी) को आचार्य प्रमोद कृष्णम ने कांग्रेस के सीनियर नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद से मुलाकात की थी. इसकी तस्वीरें सोशल मीडिया प्लेट फार्म एक्स (पहले ट्विटर) पर लिखा, “कांग्रेस वर्किंग कमेटी के सदस्य पूर्व कानून मंत्री सलमान खुर्शीद को श्री कल्कि धाम के शिलान्यास समारोह का सादर निमंत्रण.”

वहीं पिछले दिनों उन्होंने कल्कि धाम के कार्यक्रम के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से लेकर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समेत भारतीय जनता पार्टी के तमाम बड़े नेताओं को आमंत्रित भी किया था. प्रमोद कृष्णम अलग-अलग समय पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी के बयानों से इतर भी बयान देते हुए नजर आते हैं. इसके अलावा वह पार्टी लाइन से हटकर भी बयान देते हैं.

आचार्य प्रमोद कृष्णम साल 2019 में लखनऊ लोकसभा सीट से राजनाथ सिंह के खिलाफ चुनाव लड़ चुके हैं. आचार्य प्रमोद कृष्णम इस बार भी लोकसभा चुनाव लड़ना चाहते थे. वह लखनऊ के अलावा संभल से भी चुनाव लड़ने की कोशिश में थे, लेकिन मौजूदा इंडिया गठबंधन में समाजवादी पार्टी ने संभल और लखनऊ की लोकसभा सीट पर अपना एक-एक प्रत्याशी उतार चुकी है. इस वजह से भी वह पार्टी से नाराज दिखाई पड़ रहे थे. उम्मीद जताई जा रही है कि प्रमोद कृष्णम आने वाले दिनों में भारतीय जनता पार्टी से जुड़ सकते हैं और बीजेपी आगामी लोकसभा चुनाव में किसी सीट से प्रत्याशी बना सकती है.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments