Saturday, March 2, 2024
HomeINDIAWalk For Water: जल संरक्षण के लिए लखनऊ में बनिए 'जल के...

Walk For Water: जल संरक्षण के लिए लखनऊ में बनिए ‘जल के लिए चल’ प्रोग्राम का हिस्सा

‘जल ही जीवन’ की महत्ता को बता रहा आकाशवाणी लखनऊ

जी-20 के तहत ‘जल के लिए चल’ प्रोग्राम करा रहा AIR

3 सितंबर की सुबह 6 बजे से गोमती नगर से शुरू होगा वॉक 

वॉक को ‘फ्लैग ऑफ’ करेंगे मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र 

सामाजिक संगठन से लेकर बच्चे तक होंगे इसमें शामिल

जल संरक्षण के लिए लोगों में जागरूकता फैलाना मक़सद

Walk For Water: आकाशवाणी लखनऊ जी-20 वॉक फॉर वॉटर ‘जल के लिए चल’ का आयोजन रविवार तीन सितंबर को सुबह 6 बजे से 1090 चौराहा गोमती नगर से शुरू होगा। 

आकाशवाणी केंद्र की कार्यक्रम प्रमुख मीनू खरे ने बताया कि लखनऊ केंद्र द्वारा ‘जी-20 में भारत की अध्यक्षता के उत्सव’ श्रृंखला में सात विभिन्न कार्यक्रमों के बाद रविवार को जल संरक्षण जागरूकता के लिए 2.1 किलोमीटर तक चलने का यह ‘जल के लिए चल’ का यह आठवां आयोजन किया जायेगा । 

इस महत्वपूर्ण कार्यक्रम का प्रारंभ प्रातः छह बजे 1090 चौराहे से होगा। फिर  समतामूलक चौराहा, आइनॉक्स होते हुए गाँधी सेतु होकर 1090 चौराहे पर ही समाप्त होगा।

मुख्य अतिथि के तौर पर प्रदेश के मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र इस वाक को ‘फ्लैग ऑफ’ करेंगे। इस अभियान में जल संरक्षण से जुड़े विभिन्न संगठनों के कार्यकर्ता, सामाजिक संगठन, जल दूत, गणमान्य नागरिक, मीडिया कर्मी, राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय ख्याति प्राप्त खिलाड़ी तथा स्कूली बच्चे शामिल होंगे। 

इस मौके पर वॉक के साथ-साथ कुलदीप सिंह चौहान और साथियों की बैंड प्रस्तुतियाँ तथा अपराजिता ग्रुप द्वारा जुम्बा एरोबिक्स का भी प्रदर्शन किया जायेगा। अभियान का उद्देश्य पानी की कमी को लेकर जागरूकता फैलाना, जल संरक्षण के महत्व पर जोर देना, नई पीढ़ी और युवाओं को जागरुक करना है। इस अभियान में हम सभी की भागीदारी महत्वपूर्ण है। 

कार्यक्रम के लिए मौके पर ही प्रातः प्रातः पांच बजे से निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर दिया जायेगा। प्रेस वार्ता में केंद्र के कार्यक्रम अधिशाषी डॉ. सुशील कुमार राय, संजय पांडेय व अन्य अधिकारी भी उपस्थित रहे।

  • राजवीर रतन
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments