Tuesday, June 25, 2024
HomeELECTIONUP NAGAR NIKAY CHUNAV: राजनीतिक दलों की अपील पर सभासद प्रत्याशी विनीता...

UP NAGAR NIKAY CHUNAV: राजनीतिक दलों की अपील पर सभासद प्रत्याशी विनीता डेविड की दो टूक, कहा- झूठे वायदे कर गुमराह ना करें

UP NAGAR NIKAY CHUNAV: यूपी नगर निकाय चुनाव में राजनीतिक दल जहां तरह-तरह के लुभावने वादे कर रहे हैं। वहीं इन नेताओं की अपील पर लखनऊ के इंदिरा नगर से सभासद प्रत्याशी विनीता डेविड ने इन चनावी वादों को धोखा बताया है। निर्दलीय उम्मीदवार विनीता ने इन पार्टियों और नेताओं को निशाने पर लेते हुए कहाकि ये लोग जनता को गुमराह ना करें।

बता दें कि उत्तर प्रदेश नगर निकाय चुनाव के पहले चरण का मतदान ज़ोरों पर है। 4 मई को पहले चरण की होने वाली पोलिंग में राष्ट्रीय और राज्य स्तरीय पार्टियां तरह-तरह के सपने दिखाकर लोगों का वोट अपने हक में डलवाना चाह रही हैं।

UP NAGAR NIKAY CHUNAV: बीजेपी जहां विकास के साथ ही गुंडाराज खत्म करने की बात कर रही है। वहां सपा इस चुनाव के माध्यम से जनता का वोट हथियाने के लिए लोक-लुभावन वायदे कर रही है।

वहीं चुनावी समर में उतरे अन्य दल भी तरह-तरह के सपने दिखा रहे हैं। वहीं लखनऊ के इंदिरा नगर के कई इलाकों में विनीता डेविड अपने सहयोगियों के साथ लोगों की समस्याएं सुन रही हैं और मतदान की अपील कर रही हैं।

इसी कड़ी में अपने चुनावी अभियान में विनीता डेविड अपनी टीम के साथ इंदिरा नगर के कई इलाकों का सघन दौरा किया। इस दौरान उनका जगह-जगह स्वागत किया गया। इस टीम की बच्चों, माताओं-बहनों, युवा वर्ग ने होंसला आफ़जाई की। वहीं बु़जुर्गों ने जीत का आशीर्वाद दिया।

वहीं चुनावी पल में लोगों के सहयोग से अभिभूत विनीता कहती हैं कि लोगों का प्यार देखकर उनके अंदर की संघर्ष क्षमता बढ़ गई है। अब वो दोगुने जोश के साथ लोगों अपने मिशन पर हैं।

गौर करें तो इस जनसंपर्क अभियान में विनीता डेविड के पति संजय डेविड भी जोर-शोर से जुटे हैं। संजय ने कई इलाकों का दौराकर अपने प्रत्याशी विनीता डेविड के चुनाव चिह्न किताब के साथ जमकर प्रचार किया और लोगों से किताब पर ही मुहर लगाने की अपील की।

उधर नगर निकाय के चुनावी अभियान में पूरी तरह से सक्रिय नर्मदेश्वर कॉलेज लखनऊ के प्राचार्य डॉ. देवेंद्र श्रीवास्तव कहते हैं कि लखनऊ ख़ासकर इंदिरा नगर वार्ड नंबर 80 के निवासियों को बड़ी पार्टियां सब्ज़बाग दिखाकर उनका वोट नहीं हड़प सकती है। यहां की जनता बड़ी ही सजग और समझदार है। वो नेताओं की भाषा को समझती है।

अपना व्यक्तिगत अनुभव शेयर करते हुए डॉ. श्रीवास्तव ने कहाकि लोगों को ऐसा पार्षद चाहिए, जो उनके बीच का हो, खाली-मूली नेता ना हो। उन्होंने कहाकि यहां के लोग अमन पसंद हैं। उनके जाति-धर्म के नाम पर बरगलाया नहीं जा सकता है।

अपना व्यक्तिगत अनुभव शेयर करते हुए डॉ. श्रीवास्तव ने कहाकि यहां के लोगों को ऐसा पार्षद चाहिए, जो उनके बीच का हो, खाली-मूली नेता ना हो। उन्होंने कहाकि यहां के लोग अमन पसंद हैं। उनको जाति-धर्म के नाम पर बरगलाया नहीं जा सकता है। यहां वही जीतेगा, जो जनता के दिलों में बसता हो।

इसके साथ ही डॉ श्रीवास्तव ने इंदिरा नगर की भोली-भाली जनता से अपना कीमती वोट ऐसे उम्मीदवार को देने की अपील की, जो नेता नहीं उनका मित्र हो। उनके सुख-दुख का साथी हो। ज़ाहिर है कि ये सारी खूबियां इंदिरा नगर वार्ड नंबर 80 के घर-घर की धड़कन बन चुकीं विनीता डेविड के पास हैं।

साथ ही उन्होंने इंदिरा नगर की भोली-भाली जनता से अपना कीमती वोट ऐसे उम्मीदवार को देने की अपील की, जो नेता नहीं उनका मित्र हो। जाहिर है कि ये सारी खूबियां इंदिरा नगर वार्ड नंबर 80 के घर-घर की धड़कन बन चुकीं विनीता डेविड के पास हैं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments