Saturday, February 24, 2024
HomeINDIAPM MODI SE SAWAL: मोदी सरकार के 9 साल पर कांग्रेस ने...

PM MODI SE SAWAL: मोदी सरकार के 9 साल पर कांग्रेस ने दागे 9 सवाल

PM बोले- जनता का प्यार देखकर और ज्यादा मेहनत से काम करने की ताकत मिली

PM MODI SE SAWAL: केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार के 9 साल पूरे होने पर बीजेपी और मोदी ने खुशी जताई है, वहीं कांग्रेस ने सवाल पूछे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने मौजूदा कार्यकाल के 9 साल पूरे होने पर लोगों का आभार व्यक्त किया। वहीं कहाकि जनता का प्यार देखकर और ज्यादा मेहनत से काम करने की ताकत मिलती है। 

CONGRESS ASKS QUESTION MODI GOVERNMENT

PM MODI SE SAWAL: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने मौजूदा कार्यकाल के 9 साल पूरे होने पर लोगों का आभार व्यक्त किया। उन्होंने ट्वीट कर कहा- मैं सुबह से केंद्र सरकार के 9 साल पूरे होने को लेकर लोगों के ट्वीट देख रहा हूं। लोग 2014 से अब तक हमारी सरकार द्वारा किए गए कामों की सराहना कर रहे हैं। बधाई दे रहे हैं। जनता का यह प्यार देखकर मुझे उनके लिए और ज्यादा मेहनत से काम करने की ताकत मिलती है।

PM MODI SE SAWAL:इधर, केंद्र सरकार के 9 साल पूरे होने पर सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय आज दिल्ली के विज्ञान भवन में एक दिवसीय राष्ट्रीय सम्मेलन आयोजित कर रहा है। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और केंद्र सरकार के सीनियर मंत्री इस कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे। इस कॉन्क्लेव में सरकार के कामकाज को लेकर चर्चा की जाएगी। सरकार ने इस कॉन्क्लेव की थीम ‘सेवा सुशासन और गरीब कल्याण’ रखी है।

पहली थीम में मोदी सरकार के अचीवमेंट के बारे में बताया जाएगा। इसकी थीम ‘इंडिया सर्जिंग अहेड’ रखी गई है। दूसरी थीम ‘जन जन का विश्वास’ है। इसमें हेल्थ सेक्टर से जुड़े एक्सपर्ट राय रखेंगे। तीसरा और आखिरी सेशन यूथ से जुड़ा है जिसकी थीम ‘यूथ युवा शक्ति’ है।

यहां मोदी सरकार की उपलब्धियों पर आधारित एक एग्जिबिशन भी लगाई गई है। कार्यक्रम का समापन वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के भाषण से होगा।

PM MODI SE SAWAL: वहीं कांग्रेस ने मोदी सरकार के 9 साल पूरे होने पर 9 सवाल पूछे हैं। इसके लिए पार्टी ने ‘9 साल, 9 सवाल’ नाम से एक डॉक्यूमेंट जारी किया है। कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने कहा कि राहुल गांधी ने ये 9 सवाल भारत जोड़ो यात्रा के दौरान कई बार उठाए। लेकिन आज तक कोई जवाब नहीं मिला। अब समय आ गया है कि प्रधानमंत्री इन पर चुप्पी तोड़ें।

कांग्रेस पार्टी ने ‘9 साल, 9 सवाल’ नाम से एक डॉक्यूमेंट जारी किया है।

9 SAAL 9 SAWAL

कांग्रेस ने PM से 9 सवाल पूछे…

इकोनॉमी : ऐसा क्यों है कि भारत में महंगाई और बेरोजगारी आसमान छू रही है? अमीर और अमीर, गरीब और गरीब क्यों हो गए हैं? आर्थिक असमानता बढ़ने के बावजूद PM मोदी के दोस्तों को सार्वजनिक संपत्ति क्यों बेची जा रही है?

कृषि और किसान: ऐसा क्यों है कि तीन काले कृषि कानूनों को रद्द करते समय किसानों से किए गए समझौतों का सम्मान नहीं किया गया? MSP की कानूनी गारंटी क्यों नहीं दी गई? पिछले 9 सालों में किसानों की आय दोगुनी क्यों नहीं हुई?

भ्रष्टाचार और भाई-भतीजावाद: आप अपने दोस्त अडाणी को फायदा पहुंचाने के लिए LIC और SBI में लोगों की कमाई को जोखिम में क्यों डाल रहे हैं? आप चोरों को भागने क्यों दे रहे हो? आप भाजपा शासित राज्यों में बड़े पैमाने पर हो रहे भ्रष्टाचार पर चुप क्यों हैं।

चीन और राष्ट्रीय सुरक्षा: ऐसा क्यों है कि चीन को लाल आंख दिखाने की बात करने वाले प्रधानमंत्री ने उसे 2020 में क्लीन चिट दे दी, जबकि वह आज भी हमारी जमीन पर कब्जा करके बैठा है ? चीन के साथ 18 बैठकें हो चुकी हैं, फिर भी वे भारतीय क्षेत्र को छोड़ने से इनकार क्यों करते हैं।

सामाजिक सद्भाव: ऐसा क्यों है कि चुनावी फायदे के लिए जानबूझकर बंटवारे की राजनीति को हवा दी जा रही है और समाज में डर का माहौल बनाया जा रहा है ?

सामाजिक न्याय: ऐसा क्यों है कि आपकी सरकार सामाजिक न्याय की नींव को व्यवस्थित रूप से नष्ट कर रही है? आप महिलाओं, दलितों, SC, ST, OBC और अल्पसंख्यकों पर हो रहे अत्याचार पर चुप क्यों हैं? आप जाति आधारित जनगणना की मांग को नजर अंदाज क्यों कर रहे हैं?

लोकतंत्र और संघवाद : आपने पिछले 9 सालों में हमारे संवैधानिक मूल्यों और लोकतांत्रिक संस्थाओं को कमजोर क्यों किया? आप विपक्षी दलों और नेताओं से बदले की राजनीति क्यों कर रहे हैं? आप लोगों की चुनी गई सरकारों को गिराने के लिए खुलेआम पैसों की पावर का इस्तेमाल क्यों कर रहे हैं?

जन कल्याण की योजनाएं: ऐसा क्यों है कि बजट में कटौती करके मनरेगा जैसी जन कल्याण की योजनाओं को कमजोर किया गया ? गरीब, आदिवासी और जरूरतमंदों के सपनों को क्यों कुचला जा रहा है?

कोरोना मिसमैनेजमेंट: ऐसा क्यों है कि कोरोना के कारण 40 लाख से ज्यादा लोगों की मौत के बावजूद, मोदी सरकार ने उनके परिवारों को मुआवजा देने से इनकार कर दिया? आपने अचानक ऐसा लॉकडाउन क्यों लगा दिया, जिसने लाखों कर्मचारियों को घर लौटने पर मजबूर कर दिया और उन्हें कोई मदद भी नहीं दी?

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments