Saturday, March 2, 2024
HomePERSONALITYMAMATA BANERJEE: सरकार गिराने की धमकी पर बोलीं ममता, गुंडे की तरह...

MAMATA BANERJEE: सरकार गिराने की धमकी पर बोलीं ममता, गुंडे की तरह शाह को नहीं बोलना चाहिए

MAMATA BANERJEE: पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने कहाकि गृहमंत्री अमित शाह को गुंडे की तरह नहीं बोलना चाहिए। क्या देश का संविधान बदला जा रहा है? देश के गृहमंत्री भारत की रक्षा करने के बजाय बंगाल की सरकार गिराने की साजिश रच रहे हैं।

यूपी में हुए अतीक-अशरफ हत्याकांड का जिक्र करते हुए ममता ने पूछा- ये देश में ये क्या चल रहा है जिसको चाहो मार दो, जिसको चाहो काट दो? जिसको चाहो ठोंक दो?

MAMATA BANERJEE: पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने गृहमंत्री अमित शाह से इस्तीफा मांगा है। उन्होंने कहाकि अमित शाह ने समय से पहले मेरी सरकार गिराने की धमकी दी। वे लोकतांत्रिक रूप से चुनी हुई सरकार को गिराने की बात कैसे कर सकते हैं, उन्हें यह कहने का कोई अधिकार नहीं है।

गृहमंत्री को गुंडे की तरह नहीं बोलना चाहिए। क्या देश का संविधान बदला जा रहा है? देश के गृहमंत्री भारत की रक्षा करने के बजाय बंगाल की सरकार गिराने की साजिश रच रहे हैं।

MAMATA BANERJEE: ममता ने यूपी में अतीक-अशरफ हत्याकांड पर कहा कि मैं क्राइम का समर्थन नहीं करती हैं, लेकिन उत्तर प्रदेश के लोगों के लिए एनकाउंटर आम बात हो गई है। लोगों को इन मुठभेड़ों का विरोध करना चाहिए। देश में ये क्या चल रहा है जिसको चाहो मार दो, जिसको चाहो काट दो? जिसको चाहो ठोक दो? जिस पर चाहो एजेंसी लगा दो, CBI-ED लगा दो।

अगर बंगाल में चॉकलेट बम भी फटता है तो NIA को भेज देते हैं। दो इंजन वाली बीजेपी सरकार दोहरे मापदंड रखती है। ममता बनर्जी ने सोमवार को बीरभूम जिले के सूरी में एक जनसभा के दौरान ये बातें कहीं।

MAMATA BANERJEE: बता दें कि अमित शाह ने 14 अप्रैल को एक रैली में कहा था कि लोकसभा चुनावों में भाजपा 35 सीटें जीतती है तो बंगाल की TMC सरकार 2025 से आगे टिक नहीं पाएगी। शाह के उस बयान पर अब बंगाल सीएम ने आपत्ति जताई है। उन्होंने कहाकि गृहमंत्री के बयान से साफ है कि बंगाल सरकार को गिराने की साजिश चल रही है।

ममता बनर्जी ने दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल से 16 अप्रैल को हुई CBI की पूछताछ का भी जिक्र किया। उन्होंने कहाकि सरकार ये मैसेज देने की कोशिश कर रही है कि हम किसी राज्य के मुख्यमंत्री से भी पूछताछ कर सकते हैं। ममता ने पूछा कि अगर एजेंसियां किसी मुख्यमंत्री से पूछताछ कर सकती है तो गृहमंत्री से पूछताछ क्यों नहीं की जा सकती? बीजेपी में गलत काम करने वालों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हो रही।

देश में आज जैसा माहौल है, उससे न्यायपालिका ही देश को बचा सकती है। ममता ने कहा कि वे बंगाल में NCR और CAA लागू नहीं होने देंगी। बंगाल सीएम ने दावा किया है कि साल 2014 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी सत्ता में नहीं आएगी। ममता ने बीजेपी का मुकाबला करने के लिए विपक्ष से एकजुट होने की अपील दोहराई।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments