Friday, March 1, 2024
HomeHOMEIndia wins Asia Cup 2023: एशिया जीता, … अब विश्व कप चाहिए

India wins Asia Cup 2023: एशिया जीता, … अब विश्व कप चाहिए

India wins Asia Cup 2023: भारत ने श्रीलंका को हराकर एशिया कप जीत लिया। एशिया फतेह के बाद अब टीम इंडिया दुनिया जीतने के अभियान में जुटेगी। एशिया कप की शानदार जीत के बाद भारतीयों को अब विश्व कप चाहिए।

टीम इंडिया ने एशिया कप के फाइनल मुकाबले में श्रीलंका के खिलाफ एकतरफा 10 विकेट से जीत हासिल करते हुए खिताब अपने नाम किया। कुलदीप यादव को प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट का अवॉर्ड मिला। 

भारतीय टीम ने एशिया कप 2023 के फाइनल में श्रीलंका को 10 विकेट से धूल चटाकर 5 साल बाद इस खिताब पर कब्ज़ा जमाया है। टीम इंडिया ने एशिया कप आठवीं ये ट्रॉफी जीती है।

टूर्नामेंट के विजेता के तौर पर टीम इंडिया को प्राइज मनी की बड़ी रकम मिली। फाइनल मुकाबले में टीम इंडिया के लिए मोहम्मद सिराज ने गेंद से मैच विनिंग प्रदर्शन करते हुए 6 विकेट चटकाए।

मोहम्मद सिराज ने इस मैच में 6 विकेट हासिल करने के साथ श्रीलंकाई टीम को 50 के स्कोर पर समेटने में अहम रोल निभाया। भारत ने इस लक्ष्य को सिर्फ 6.1 ओवरों में हासिल किया।

टीम इंडिया को इसके बाद विजेता के तौर पर प्राइज मनी के रूप में 150,000 यूएस डॉलर मिले। वहीं श्रीलंकाई टीम को उपविजेता के तौर पर 75,000 यूएस डॉलर मिले।

एशिया कप 2023 में भारतीय टीम के गेंदबाजों का काफी शानदार प्रदर्शन देखने को मिला। इसमें कुलदीप यादव का नाम सबसे आगे रहा। कुलदीप ने पाकिस्तान के खिलाफ मैच में 5 और फिर श्रीलंका के खिलाफ 4 विकेट  हासिल किए थे।

कुलदीप यादव को इस टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट का खिताब दिया गया, जिसमें उन्हें 15,000 यूएस डॉलर की प्राइस मनी भी दी गई।

मोहम्मद सिराज को फाइनल मुकाबले में मैच विनिंग प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब दिया गया। सिराज को इस अवॉर्ड के रूप में 5,000 यूएस डॉलर की रकम मिली, जो उन्होंने ग्राउंड्समैन को देने का फैसला लिया। वहीं एशियन क्रिकेट काउंसिल (ACC) की तरफ से श्रीलंका के ग्राउंड्समैन के बेहतरीन काम को लेकर उन्हें 50,000 यूएस डॉलर की रकम प्राइज मनी के रूप में दी गई। 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments