Tuesday, June 25, 2024
HomeINDIABP & Sugar Camp: ‘स्वस्थ नहटौर’ के तहत निशुल्क Blood शुगर -...

BP & Sugar Camp: ‘स्वस्थ नहटौर’ के तहत निशुल्क Blood शुगर – ब्लड प्रेशर जाँच 29 को

  • न्यायमूर्ति तलवंत सिंह होंगे मुख्य अतिथि
  • हेल्थ कैंप में 50 वालंटियर्स होंगे सम्मानित
  • शुगर और बीपी जाँच केंद्र की पहली वर्षगाँठ 

BP & Sugar Camp: ‘स्वस्थ नहटौर’ अभियान के तहत स्थापित ‘शुगर और ब्लड प्रेशर जाँच और परामर्श केंद्र‘ की निःशुल्क सेवाओं की प्रथम वर्षगाँठ समारोह 29 अक्तूबर 2023, दिन इतवार 10 बजे सुबह मैहदी विला, बिजनौर के नहटौर में आयोजित होगी।

उपरोक्त जानकारी केंद्र के संस्थापक और प्रबंधक ग़िज़ाल मैहदी ने दी।उन्होंने बताया कि इस अवसर पर मुख्य अतिथि न्यायमूर्ति तलवंत सिंह, पूर्व न्यायाधीश दिल्ली उच्च न्यायालय, और विशिष्ट अतिथि डॉ विकास त्यागी, एमडी होंगे। 

इस कार्यक्रम में उन 50 वालंटियर्स को भी सम्मानित किया जाएगा। जिन्होंने डायबिटीज़, हाइपरटेंशन और सीपीआर पर केंद्र द्वारा आयोजित और डॉ विकास त्यागी द्वारा संचालित वालंटियर ट्रेनिंग वर्कशॉप सफलतापूर्वक मुकम्मल की थी। 

ग़िज़ाल मैहदी ने बताया कि इस समारोह में स्कूल एवं कॉलेजों के प्रधानाचार्य, प्रबंधक, वरिष्ठ शिक्षक, नगरपालिका सभासद, व्यापारी, वकील और ‘स्वस्थ नहटौर’ अभियान से जुड़े विभिन्न समुदायों के लोग भाग लेंगे। इनके अलावा कुछ ज़िला स्तरिय अधिकारी भी शिविर में शामिल होंगे।

बता दें कि केंद्र पर दर्जनों पुरुषों और महिलाओं ने अपने शुगर और ब्लड प्रेशर लेवल की निःशुल्क जाँच कराई और परामर्श सेवाएँ हासिल कीं। 

वर्षगाँठ समारोह की तैयारी के लिए आज मैहदी विला में वालंटीयरों की एक सभा हुई। जिसमें मुहम्मद हुज़ैफ़ा, मुहम्मद आसिम, हुदा नफ़ीस, बिलाल, मुहम्मद सूफ़ियान, मुहम्मद अरशद, अली फ़रीदी, अंकुश कुमार, पूजा, सुहैल क़ुरैशी, मुहम्मद ख़िज़र, अब्दुल क़ादिर, शाइस्ता अंजुम, अदीबा अज़ीम, ज़िया अज़ीम, मंताशा परवीन, शबे नूर, मेहरीन सैफ़ी, निरुपमा और अनम मलिक आदि शामिल रहे।

उल्लेखनीय है कि हेल्थ एंड एजुकेशन प्रमोशन ट्रस्ट के ज़िम्मेदारों – ग़िज़ाल मैहदी, प्रोफ़ेसर ज़ुबैर मीनाई, श्याम सुंदर अग्रवाल, महेंद्र सिंह मनराल और हसन अब्दुल्ला – ने ट्रस्ट की एक पहल ‘स्वस्थ नहटौर’ के तहत इस जाँच और परामर्श केंद्र की स्थापना 16 अक्टूबर 2022 को की थी।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments