Tuesday, June 25, 2024
HomeINDIAAdi Shankaracharya Statue: एमपी के खंडवा में आदि शंकराचार्य की मूर्ति का...

Adi Shankaracharya Statue: एमपी के खंडवा में आदि शंकराचार्य की मूर्ति का अनावरण

अनुष्ठान के बीच अद्वैत लोक का शिलान्यास करेंगे सीएम शिवराज

108 फुट ऊंची बहुधातु से निर्मित मूर्ति कहलाएगी ‘एकात्मता की मूर्ति’

Adi Shankaracharya Statue: एमपी के सीएम शिवराज सिंह चौहान खंडवा में आदि शंकराचार्य की मूर्ति का अनावरण करेंगे। साथ ही धार्मिक अनुष्ठान के बीच अद्वैत लोक का शिलान्यास भी करेंगे।

मध्य प्रदेश के CM Shivraj Singh Chouhan ने बुधवार को स्टैच्यू ऑफ वननेस के अनावरण कार्यक्रम की समीक्षा बैठक कर आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। चौहान ने कहाकि एकात्मता की मूर्ति का अनावरण कार्यक्रम पूर्ण गरिमा, भव्यता और दिव्यता के साथ आयोजित किया जाए।  

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज ओंकारेश्वर में आदि शंकराचार्य की 108 फुट ऊंची बहुधातु से निर्मित मूर्ति का अनावरण करेंगे। इसे ‘एकात्मता की मूर्ति’ नाम दिया गया।

सीएम शिवराज यहीं अद्वैत लोक का शिलान्यास भी करेंगे। उज्जैन में महाकाल लोक के बाद अब ओंकारेश्वर में एकात्मधाम बनने जा रहा है। 

मुख्यमंत्री ने बुधवार को स्टैच्यू ऑफ वननेस के अनावरण कार्यक्रम की समीक्षा बैठक कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि एकात्मता की मूर्ति का अनावरण कार्यक्रम पूर्ण गरिमा, भव्यता और दिव्यता के साथ आयोजित किया जाए। 

कार्यक्रम में शामिल होने वाले देश के सभी प्रमुख साधु-संतों का स्वागत परंपरागत रूप से किया जाए। कार्यक्रम में स्थानीय जनप्रतिनिधियों को भी जोड़ा जाए।

ओंकारेश्वर में विकसित हो रहे, ‘एकात्म धाम’ में आचार्य शंकर के बाल रूप में 108 फुट की ‘एकात्मता की मूर्ति’ केवल एक प्रतिमा नहीं, यह ऊर्जा का ऐसा स्रोत सिद्ध होगी। यहां से संपूर्ण विश्व मानवता के उत्थान हेतु गुरु ज्ञान प्राप्त करेगा। 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments